यह ख़बर 17 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुलायम ने दिए संप्रग से समर्थन वापस लेने के संकेत

खास बातें

  • समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार से समर्थन वापस लेने के बारे में सोमवार को संशय बनाए रखा और कहा कि जब समय आएगा तब उनकी पार्टी इस मुद्दे पर विचार करेगी।
नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार से समर्थन वापस लेने के बारे में सोमवार को संशय बनाए रखा और कहा कि जब समय आएगा तब उनकी पार्टी इस मुद्दे पर विचार करेगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह संप्रग सरकार को समर्थन जारी रखेंगे, मुलायम सिंह ने संवाददाताओं से कहा, "उपयुक्त समय आने पर पार्टी इस मुद्दे पर विचार करेगी।" उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि संप्रग सरकार उनके खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का इस्तेमाल कर रही है। सपा प्रमुख ने कहा, "सरकार ने सीबीआई के जरिये मुझे फंसाया है। मुझे सीबीआई का डर नहीं है।"

मुलायम ने रहस्यमय संकेत ठीक इसी दिन (सोमवार) दिए जब उनकी पार्टी ने सरकारी नौकरियों में अनुसूचित जाति व जनजाति को प्रोन्नति में आरक्षण का विरोध करते हुए  संविधान में संशोधन के जरिये मुस्लिमों के लिए समानुपातिक आरक्षण की मांग की।

सपा के राज्यसभा सदस्य राम गोपाल यादव ने शून्य काल के दौरान यह मुद्दा उठाया। यादव ने सवाल किया, "जब संविधान में संशोधन कर अनुसूचित जाति व जनजाति को प्रोन्नति में आरक्षण दिया जा सकता है तब संविधान में संशोधन कर अल्पसंख्यक होने के नाते मुस्लिमों को उसी अनुपात में आरक्षण क्यों नहीं दिया जा सकता?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सदस्यों ने उनकी बात का समर्थन किया।