Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

मुलायम सिंह यादव ने किया बेटे के जिम का उद्घाटन, यूपी का सबसे बड़ा जिम

ईमेल करें
टिप्पणियां
मुलायम सिंह यादव ने किया बेटे के जिम का उद्घाटन, यूपी का सबसे बड़ा जिम
लखनऊ: पुराने पहलवान मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को लखनऊ में अपने बॉडीबिल्डर बेटे प्रतीक यादव के जिम का उद्घाटन किया, जो उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा जिम है। प्रतीक यादव मुलायम सिंह के छोटे बेटे हैं, और विदेशी साजो-सामान से सजा उनका जिम लखनऊ के पॉश गोमतीनगर इलाके में है।

मुलायम सिंह यादव सियासत के अखाड़े में उतरने से पहले पहलवानी किया करते थे, और उनके बेटे ने अपने जिम में फिटनेस इक्विपमेंट्स बनाने वाले इटली के लीडिंग ब्रांड 'टेक्नोजिम' और अमेरिकी ब्रांड 'लाइफ फिटनेस' की मशीनें लगाई हैं। जिम तीन मंज़िल की एक आधुनिक इमारत में है, जिसका एरिया एक फ्लोर पर 7,000 वर्ग फुट है। प्रतीक ने बताया कि जब वह लीड्स यूनिवर्सिटी में पढ़ते थे, तब वह वहां के जिम से बहुत प्रभावित थे। उसमें भी दुनिया के इन्हीं लीडिंग ब्रांड्स की मशीनें लगी थीं। तब से उनका सपना था कि जब कभी वह अपना जिम खोलेंगे, उसमें भी वह दुनिया के नंबर वन फिटनेस इक्विपमेंट्स लगाएंगे।

प्रतीक के सियासत में आने की खबरें अक्सर उड़ती रहती हैं, लेकिन प्रतीक ने इस मौके पर साफ कहा कि उनकी सियासत में कोई दिलचस्पी नहीं है। उनका पहले भी रियल एस्टेट का कारोबार था, और अब वह फिटनेस के बिज़नेस में भी आ गए हैं, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि मुलायम सिंह खुद नहीं चाहते कि प्रतीक सियासत में आएं। शायद वह नहीं चाहते कि अखिलेश के लिए घर में कोई सियासी टकराव के हालात पैदा हों।

पत्नी के साथ प्रतीक यादवप्रतीक के जिम की सालाना फीस 36,000 रुपये है, और इसमें मार्शल आर्ट्स और महिलाओं को सेल्फ डिफेन्स की भी ट्रेनिंग दी जाएगी। जिम में लाइव डीजे का भी इंतज़ाम है। उद्घाटन के मौके पर मुलायम सिंह यादव के साथ उनकी पत्नी साधना यादव और प्रतीक की पत्नी अपर्णा यादव भी मौजूद थीं। प्रतीक की मां साधना ही जिम की पहली मेंबर बनीं। उन्होंने बताया कि एक वक्त ऐसा था, जब प्रतीक का वज़न बहुत ज़्यादा हो गया था। इसी बीच वह बीमार पड़ गए, तब उन्हें लगा कि उन्हें अपना वज़न कम करना चाहिए, और धीरे-धीरे यह उनके बॉडीबिल्डिंग के शौक में तब्दील हो गया। इस मौके पर स्टार पहलवान सुशील कुमार भी मौजूद थे, जिन्हें प्रतीक का जिम खोलना पसंद आया।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement