यह ख़बर 04 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुलायम ने प्रदेश कार्यकारिणी में पढ़ाया अनुशासन का पाठ

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने शनिवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दौरान मंत्रियों और विधायकों को अनुशासन में रहने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की ज
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने शनिवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दौरान मंत्रियों और विधायकों को अनुशासन में रहने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मुलायम ने कहा कि मंत्रियों, विधायकों और कार्यकर्ताओं को अपने आचरण में सुधार करने की जरूरत है, तभी मिशन 2014 में पार्टी सफल हो पाएगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं और विधायकों से अपील की कि उन्हें सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच पहुंचाना चाहिए, ताकि पार्टी के पक्ष में बेहतर वातावरण बन सके। सरकार पार्टी पदाधिकारियों की हर जरूरतें पूरा करेगी। पार्टी में गुटबाजी नहीं होनी चाहिए। ऐसी शिकायत आई तो सख्त रुख अपनाया जाएगा।

मुलायम ने यह भी कहा कि पार्टी और सरकार के बीच बेहतर तालमेल की कमी दिखाई दे रही है। अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इससे पहले, प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं, मंत्रियों और विधायकों की मौजूदगी में राज्य कार्यकारिणी की बैठक लखनऊ में शनिवार सुबह करीब 11 बजे शुरू हुई।

बैठक में सरकार बनने के बाद अखिलेश के सामने आ रही तमाम तरह की चुनौतियों के अलावा पार्टी और सरकार के बीच बेहतर तालमेल बिठाने पर विचार किया गया।

राज्य कार्यकारिणी की बैठक में मुलायम सिंह के अलावा, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद रामगोपाल यादव, लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल यादव, अहमद हसन और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तथा अन्य वरिष्ठ मंत्रियों ने हिस्सा लिया।

राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद अगले दो दिन पार्टी व प्रकोष्ठों के जिला-महानगर अध्यक्षों व महासचिवों की बैठक भी होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैठक में संगठन के जरिए सरकार के कामकाज का संदेश जनता के बीच पहुंचाने के उपायों पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।