NDTV Khabar

Mumbai Bridge Collapse: हादसे का शिकार हुए इस ब्रिज का इस्तेमाल अजमल कसाब ने 26/11 हमले के दौरान किया था

मुंबई (Mumbai) के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (Chhatrapati Shivaji Terminus) के पास फुटओवर ब्रिज (Bridge Collapse) हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. यह फुट ओवरब्रिज 26/11 को हुए आतंकी हमले के समय भी चर्चा में आया था.

184 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Mumbai Bridge Collapse: हादसे का शिकार हुए इस ब्रिज का इस्तेमाल अजमल कसाब ने 26/11 हमले के दौरान किया था

Bridge collapse: आतंकी अजमल कसाब ने इस ब्रिज का इस्तेमाल 26/11 के आतंकी हमले के दौरान किया था.

मुंबई:

मुंबई (Mumbai) के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (Chhatrapati Shivaji Terminus) के पास फुटओवर ब्रिज (Bridge Collapses) हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए. यह फुट ओवरब्रिज 26/11 को हुए आतंकी हमले के समय भी चर्चा में आया था. उस समय इस ब्रिज का इस्तेमाल आतंकी अजमल आमिर कसाब और इस्माइल खान ने किया था. वारदात के बाद कई लोग इस ब्रिज को 'कसाब ब्रिज' भी कहने लगे.

यह भी पढ़ें: Mumbai Bridge Collapse: मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पास फुटओवर ब्रिज गिरा, 5 की मौत, 30 से अधिक घायल

26 नवंबर 2008 को इसी ब्रिज से होते हुए दोनों आतंकी सीएसटी टर्मिनस के पैसेंजर हॉल में में दाखिल हुए थे और वहां पर अंधाधुन फायरिंग की थी. इसके अलावा उन्होंने भीड़ पर ग्रेनेड भी फेंके थे, जिसमें 58 लोग मारे गए और 104 अन्य घायल हुए थे. अजमल कसाब जब इस फुट ओवरब्रिज का इस्तेमाल कर रहा था, तब मुंबई के फोटो पत्रकार सेबेस्टियन डिसूजा ने उसकी फोटो खींची थी, जो बाद में उसकी सजा दिलाने में मददगार साबित हुआ.  


यह भी पढ़ें: जो ब्रिज हुआ हादसे का शिकार, वहां चल रहा था मरम्मत का काम: मुंबई फुटओवर ब्रिज घटना का चश्मदीद

आज हुए इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और 36 लोग घायल हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ओवरब्रिज का इस्तेमाल पैदल यात्रियों द्वारा किया जा रहा था, हालांकि दिन में इसकी मरम्मत की जा रही थी. पीएम मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी फुटओवर ब्रिज (Bridge Collapse) हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवेदना जताई. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'मुंबई में फुटओवर ब्रिज हादसे में लोगों की जान जाने से बेहद आहत हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्‍त परिवारों के साथ हैं. घायलों के जल्‍द से जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना करता हूं.

PHOTOS: तस्‍वीरों में देखें मुंबई में सीएसटी के पास फुटओवर ब्रिज हादसे के बाद का हाल

टिप्पणियां

वहीं, देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'मुंबई में टीओआई बिल्डिंग के पास हुए फुटओवर हादसे की खबर सुनकर दुखी हूं. बीएमसी कमिश्‍नर और मुंबई पुलिस के अधिकारियों से बात की और उन्‍हें रेल मंत्रालय के अधिकारियों के साथ मिलकर तेजी से राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए.'

VIDEO: मुंबई में बड़ा हादसा, फुटओवर ब्रिज गिरा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement