NDTV Khabar

मुंबई : भिंडी बाजार में पांच-मंज़िला इमारत गिरी, 16 लोगों की मौत, 100 साल पुरानी थी इमारत...

आज सुबह करीब 8-8.30 बजे इस भीड़भाड़ वाले इलाके में यह हादसा हुआ. स्थानीय लोग जो अंदर फंसे हैं उन्हें निकालने की लगातार कोशिश की जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई : भिंडी बाजार में पांच-मंज़िला इमारत गिरी, 16 लोगों की मौत, 100 साल पुरानी थी इमारत...

मुंबई के भिंडी बाजार में गिरी इमारत...

खास बातें

  1. मुंबई के भिंडी बाजार में पांच मंजिला इमारत गिरी
  2. एनडीआरएफ की टीम भी राहत के लिए पहुंची
  3. बचाव और राहत के लिए 10 दमकल गाड़ियां भी मौके पर
मुंबई:

मुंबई के भिंडी बाजार में एक 5 मंजिला इमारत गिर गई. इसके चलते 16 लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. आज सुबह करीब 8-8.30 बजे इस भीड़भाड़ वाले इलाके में यह हादसा हुआ. खबर है कि मौक़े पर राहत और बचाव का काम जारी है.

पढ़ें:  मुंबई बारिश में फंसे माधवन-अनुपम, महेश भट्ट बोले- बहनें डूबते-डूबते बचीं

स्थानीय लोग जो अंदर फंसे हैं उन्हें निकालने की लगातार कोशिश की जा रही है, वहीं मलबा हटाने का काम भी जारी है.
 

mumbai building collapse

नडीआरएफ की टीमें भी पहुंच चुकी हैं. बृहनमुंबई महानगरपालिका के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ को सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर फोन से इस दुर्घटना की जानकारी मिली थी. पाकमोडिया स्ट्रीट पर है यह इमारत जिसका नाम है आरसी वाला. बचाव और राहत के लिए 10 दमकल गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई हैं.

यह इमारत जेजे अस्पताल के नजदीक मुस्लिम बाहुल्य पकमोडिया स्ट्रीट में स्थित थी जहां पर अधिकांश तौर पर निम्न मध्यवर्गीय परिवारों की रिहायश है. भी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि मुंबई में हुई भीषण बारिश से क्या इस इमारत को कोई नुकसान पहुंचा था. बताया जाता है कि यह इमारत करीब 100 साल से अधिक पुरानी थी. कंक्रीट के मलबे और लोहे की मुड़ चुकी छड़ों के ढेर को किसी तरह हटाया जा रहा है. बचावकर्मी नीचे तक पहुंचने के लिये मलबे के ढेर पर चढ़कर कंक्रीट की स्लैब को हथौड़े से तोड़ रहे हैं. क्रेन एवं बुलडोजरों को मलबा हटाने के लिये लगाया गया है. स्थानीय निवासी भी मलबा हटाने में मदद कर रहे हैं.


वीडियो- मुंबई में 5 मंजिला इमारत ढही, कई मौत, कई घायल, कई दबे...

टिप्पणियां

सुबह जोन एक के डीसीपी मनोज शर्मा ने बताया कि तीन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है लेकिन फंसे हुए लोगों की ठीक-ठीक संख्या का अभी पता नहीं चल सका है.

इनपुट : भाषा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement