मुंबई में मास्क न पहनने पर जुर्माना लेने के साथ मुफ्त मास्क देगी BMC, 11 करोड़ की वसूली

महाराष्ट्र में अब रोजाना 5-6 हजार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सरकार लोगों से मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाए रखने को कह रही है और दूसरी ओर राजनीतिक दल सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

मुंबई में मास्क न पहनने पर जुर्माना लेने के साथ मुफ्त मास्क देगी BMC, 11 करोड़ की वसूली

BMC ने अभी तक बिना मास्क पहने लोगों पर 11 करोड़ का जुर्माना वसूला (प्रतीकात्मक)

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई के लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे से आगाह करने के लिए बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) नि:शुल्क मास्क वितरित करेगी. दूसरी ओर, नगर निकाय मास्क पहनने के नियम का पालन नहीं करने वालों से 200 रूपये का जुर्माना भी वसूलेगा.बीएमसी ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने के कारण अप्रैल से लेकर 28 नवंबर तक 4.85 लाख लोगों के खिलाफ कार्रवाई 10.7 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला.

Newsbeep

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने कहा कि जुर्माना अदा करने के बाद जब बिना मास्क के कोई व्यक्ति आगे बढ़ जाता है तो कोविड-19 को रोकने का उद्देश्य पूरा नहीं होता. लिहाजा जिस शख्स से 200 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा. उसे निशुल्क मास्क भी दिया जाएगा. रविवार तक मुंबई में कोरोना वायरस के कुल 2,82,821 मामले सामने आ चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


महाराष्ट्र में अब रोजाना 5-6 हजार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सरकार लोगों से मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाए रखने को कह रही है और दूसरी ओर राजनीतिक दल सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. यह कोविड-19 के खिलाफ हमारे सभी प्रयासों को विफल कर देगा. कुछ महीने पहले तक महाराष्ट्र देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य था, रोजाना 24,000 से ज्यादा नए मामले आ रहे थे, लेकिन अब हालात सुधरे हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)