मुंबई के कंटेन्मेंट जोनों में अब सब्जी भी नहीं खरीद सकेंगे लोग, लॉकडाउन पालन नहीं करने पर लिया गया फैसला

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा हजार पार कर गया है. ताजा आकंड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में 1018 लोग अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.

मुंबई के कंटेन्मेंट जोनों में अब सब्जी भी नहीं खरीद सकेंगे लोग, लॉकडाउन पालन नहीं करने पर लिया गया फैसला

Mumbai Coronavirus Updates: लोग लॉकडाउन का उचित ढंग से पालन नहीं कर रहे

मुंबई:

Mumbai Coronavirus Updates: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस वायरस के संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) कर रखा है जिससे लोग अपने घरों में ही रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. लेकिन कई लोग अब भी नहीं मान रहे और लॉकडाउन का उचित ढंग से पालन नहीं कर रहे. ऐसे मे कई राज्यों की सरकारें कहती रही हैं कि अगर लोगों ने लॉकडाउन का सही तरीके से पालन नहीं किया तो सख्ती बरती जा सकती है. लेकिन लगता है लोग फिर भी नहीं मान रहे. ऐसे में मुंबई में बीएमसी ने सख्त फैसला ले लिया है. अभी तक मुंबई में कंटेन्मेंट ज़ोन के लोगों को सब्जी और जरूरी सामान के लिए आने-जाने की छूट मिलती थी. पर ऐसा देखा गया कि लोग सुबह-सुबह सब्जी के लिए बहुत भीड़ कर रहे हैं. समझाने पर भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे. इसलिए बीएमसी आयुक्त ने मंगलवार से कंटेन्मेंट जोन के लोगों को सब्जी खरीदने की छूट वापस ले ली है. मतलब अब कंटेन्मेंट जोन परिसर में सब्जी बेचने पर पाबंदी लगा दी गई है. मुम्बई में अभी 241 कंटेन्मेंट जोन हैं.

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा हजार पार कर गया है. ताजा आकंड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में 1018 लोग अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा केस मुबंई से हैं जहां 116 लोग कोरोना संक्रमित हैं. इसके अलावा पुणे में 18, अहमदनगर में 3, बुलढाना में 2, ठाणे में 2, नागपुर में तीन, सतारा में 1, औरंगाबाद में 3, रत्नागिरी में 1 और सांगली में एक कोरोना संक्रमित मामले हैं.  महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरना के 150 नए मामले सामने आए हैं.

भारत में कोरोनावायरस का संकट गहराता जा रहा है, मंगलवार शाम स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 4789 हो गई हैं जबकि मृतकों की संख्या 124 हो गई. राहत की बात ये है कि 353 लोग इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने घर वापस जा चुके हैं. पिछले 24 घंटे की बात करें तो आपको बता दें कि इस दौरान 13 लोगों की मौत हुई और 508 नए मरीज सामने आाए हैं. इसके अलावा सरकार से जुड़े शीर्ष सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि 'कई राज्य सरकारों और विशेषज्ञों' ने केंद्र सरकार से गुहार लगाई है कि 21 दिन के लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए. सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार राज्य सरकारों की इस अपील पर विचार कर रही है. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लोगों को लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए. एक कैबिनेट बैठक में, उन्होंने मंत्रियों से एक "वर्गीकृत योजना" के साथ आने का आग्रह किया था.

केंद्र सरकार कर रही है विचार, बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन- सूत्र

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com