एआईबी नॉकआउट शो पर मुंबई में करण जौहर समेत 14 के खिलाफ एफआईआर के आदेश

मुंबई : पिछले काफी दिनों से सुर्खियों में बने हुए एआईबी नॉकआउट कार्यक्रम को लेकर मुंबई की गिरगांव कोर्ट ने कार्यक्रम में भाग लेने वाली फिल्मी हस्तियों निर्माता-निर्देशक करण जौहर, अभिनेता रणवीर सिंह, अभिनेता अर्जुन कपूर तथा आयोजकों समेत कुल 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

इससे पहले पिछले सप्ताह भी इस शो को लेकर पुणे पुलिस ने यू-ट्यूब और कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट की कुल मिलाकर पांच धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की थी। जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी, उनमें करण जौहर, रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर के अलावा अभिनेत्रियां दीपिका पादुकोण व सोनाक्षी सिन्हा तथा कॉमेडी ग्रुप एआईबी के सदस्य रोहन जोशी, आशीष शाक्य, गुरसिमरन खम्भा तथा तन्मय भट शामिल हैं।

दरअसल, आयोजकों ने 20 दिसंबर, 2014 को मुंबई में एक स्टेडियम में इस कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें लगभग 4,000 लोग दर्शक के रूप में मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान इन तीन फिल्मी हस्तियों के अलावा खास तौर पर गठित किए गए एक पैनल ने इन कलाकारों के साथ-साथ अन्य हस्तियों का भी कथित रूप से अश्लील और भद्दे तरीके से मज़ाक उड़ाया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाद में कार्यक्रम के वीडियो को यू-ट्यूब पर अपलोड किया गया, जिसके बाद ढेरों कड़ी प्रतिक्रियाएं आने लगीं। हालांकि बहुत-सी फिल्मी हस्तियों ने कार्यक्रम तथा आयोजकों के समर्थन में भी सोशल मीडिया वेबसाइटों पर संदेश लिखे, लेकिन आखिरकार आयोजकों ने वीडियो को यू-ट्यूब से हटा लिया।