मुंबई : डॉक्टर ने इंस्पेक्टर जोगावत से कहा, ऑपरेशन के बाद शोभा-डे को कहना ... थैंक्यू!

मुंबई : डॉक्टर ने इंस्पेक्टर जोगावत से कहा,  ऑपरेशन के बाद शोभा-डे को कहना ... थैंक्यू!

मुंबई में इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत डॉ मुफज्जल लकड़ावाला के साथ.

खास बातें

  • शोभा डे ने बीएमसी चुनाव के दौरान ट्वीट कर उड़ाया था मजाक
  • मोटापे की बीमारी से ग्रस्त इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत का इलाज शुरू
  • जोगावत मुंबई के सैफी अस्पताल में डॉ मुफज्जल लकड़ावाला कर रहे इलाज
मुंबई:

मुंबई से किया गया एक ट्वीट, मध्यप्रदेश के नीमच में पदस्थ इंस्पेक्टर के लिए अच्छी खबर लेकर आया है. लेखिका शोभा डे ने भले ही पुलिस की खिंचाई करने के लिए तस्वीर ट्वीट की हो लेकिन उससे इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत के मोटापे की बीमारी दूर हो सकती है जिससे वे सालों से जूझ रहे थे.

पढ़ें - शोभा डे इफेक्‍ट : मुफ्त इलाज की पेशकश मिलने के बाद इंस्पेक्टर जोगावत मुंबई रवाना

मध्यप्रदेश के नीमच में तैनात इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत मुंबई के सैफी अस्पताल पहुंच गए हैं. उनके मोटापे के इलाज के लिए सेंटर फॉर ओबेसिटी डाइजेस्टिव सर्जरी की टीम उन्हें लेकर आई है. उनके टेस्ट शुरू हो गए हैं. सब ठीक रहा तो बैरिआट्रिक सर्जरी से उनके वजन को कम किया जाएगा. जोगावत के इलाज में जुटे डॉ मुफज्जल लकड़ावाला ने कहा "उनको शुगर है, ब्लड-प्रेशर है. उम्मीद करते है कि ऑपरेशन से उनका वज़न 100 या 80 के करीब आ जाएगा. टेस्ट जारी हैं, उन्होंने हां कहा तो 4-5 दिनों में उनकी सर्जरी हो सकती है."

यह भी पढ़ें- शोभा डे के ट्वीट से आहत इंस्पेक्टर जोगावत के इलाज के लिए आगे आए मुंबई के डॉक्टर लकड़ावाला

बीएमसी चुनावों के दिन, यानी 21 फरवरी को लेखिका शोभा डे का ट्वीट "भारी पुलिस बंदोबस्त"  मुंबई से आया जिसमें तस्वीर इंस्पेक्टर जोगावत की थी. प्रतिक्रिया देशभर में हुई. 180 किलोग्राम के जोगावत ने भी बताया कि कैसे 1993 में गॉल ब्लैडर के ऑपरेशन के बाद उनका वज़न लगातार बढ़ने लगा.

 
inspector daulatram jogawat

अस्पताल को भरोसा है, अब जोगावत साल भर में अपनी नई तस्वीरें पोस्ट कर सकेंगे. डॉ मुफज्जल लकड़ावाला ने कहा " मैंने आज सुबह ही उनसे मज़ाक किया कि ऑपरेशन के बाद आप अपनी फोटो ट्वीट करना और शोभा-डे को शुक्रिया कहना क्योंकि उनकी वजह से आपका इलाज हो सका."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- शोभा डे के ट्वीट से इंस्पेक्टर जोगावत बेहद आहत, कहा- 'चाहे तो मेरा इलाज करवा दें'...

मध्यप्रदेश पुलिस अपने वेलफेयर फंड से ऑपरेशन का पूरा खर्च उठाने को तैयार है. मोटापे के मामले में भारत दुनिया में तीसरे नंबर का देश है. शोभा-डे के ट्वीट को असंवदेनशील ज़रूर बताया गया, लेकिन हमें भी सोचना होगा कि क्या हम मोटापे को बीमारी मानते हैं, क्या हम इसके प्रति संवदेनशील हैं या मोटापा हमारे लिए सिर्फ मजाक बनाने का नाम है.