NDTV Khabar

मुंबई के परेल इलाके में क्रिस्टल टॉवर में लगी भीषण आग, अब तक 4 की मौत, 16 घायल

मुंबई के परेल इलाक़े में हिंदमाता सिनेमा के पास 12 मंज़िला क्रिस्टल टावर में भीषण आग लगी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई के परेल इलाके में क्रिस्टल टॉवर में लगी भीषण आग, अब तक 4 की मौत, 16 घायल

मुंबई में आग

खास बातें

  1. मुंबई के क्रिस्टल टावर में लगी भीषण आग.
  2. आग पर काबू पाने की कोशिश जारी.
  3. इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई है.
नई दिल्ली:

मुंबई के परेल इलाक़े में हिंदमाता सिनेमा के पास 12 मंज़िला क्रिस्टल टावर में भीषण आग लगी है. फ़ायर ब्रिगेड की 14 गाड़ियां मौक़े पर पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश में जुटी हैं. बताया जा रहा है कि मुंबई के परेल इलाके में हिन्दमाता सिनेमा के निकट क्रिस्टल टॉवर में लगी आग लेवल 2 से लेवल 3 में तब्दील हो गई है. अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए क्रेनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. आशंका है कि कई लोग अभी भी अंदर फंसे हैं. हालांकि, अब तक 4 लोगों के मौत की खबर है और 16 घायल बताए जा रहे हैं. 

केईएम अस्पताल के डीन ने कहा कि 20 लोगों को अस्पताल में लाया गया, जिनमें से 4 की मौत हो गई. अन्य की हालत स्थिर है. मुंबई दमकल विभाग के प्रमुख पी. एस. रहांगदले ने बताया कि आग लगने के कारण उठा धुंआ तेजी से फैला और इमारत में रहने वाले लोग सीढ़ियों आदि पर फंस गये. उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने और लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश जारी है.

टिप्पणियां

समाचार एजेंसी के मुताबिक, क्रिस्टल टॉवर पर लगी आग को काबू पाने के लिए दमकल की अब 20 गाड़ियों को लगाया गया है. इस घटना में घायल कुछ लोगों को अस्पताल भेजा गया है. बताया जा रहा है कि आग सुबह 8 बजे लगी है.

खबरों की मानें तो आग पर काबू पाने के लिए क्रेन का सहारा लिया जा रहा है. आग लगने के कारणों का पता अभी नहीं चल सका है. आग लगने की सूचना फौरन दमकल विभाग को दी गई. जानकारी मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अंदर कई लोग फंसे हैं, जिन्हें निकालने का काम जारी है.  बीते दिनों मुंबई के चेंबूर में भारत पेट्रोलियम BPCL) की एक रिफाइनरी के ब्व्यालर में विस्फोट के बाद आग लगने से कम से कम 43 लोग जख्मी हो गए थे. जोन-4 के पुलिस उपायुक्त शाहाजी उमाप ने बताया कि हादसे में 43 लोग जख्मी हुए हैं. उन्होंने बताया कि बीपीसीएल के प्राथमिक उपचार केंद्र में प्राथमिक चिकित्सा के बाद 22 लोगों को घर भेज दिया गया, जबकि अन्य 21 को चेंबूर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

VIDEO: मुंबई: क्रिस्टल टावर में लगी भीषण आग, बचाव के लिए क्रेन का सहारा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement