NDTV Khabar

खबर का असर : विदेश में छुट्टियां मना रहे उद्धव ठाकरे के लिए नहीं रुकेगा पुल का उद्घाटन

महाराष्ट्र सरकार ने मुम्बई- गोवा हाइवे पर बने सावित्री नदी के पुल का उद्घाटन करने के लिए उद्धव ठाकरे के विदेश दौरे से लौटने तक न रुकने का फैसला लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खबर का असर : विदेश में छुट्टियां मना रहे उद्धव ठाकरे के लिए नहीं रुकेगा पुल का उद्घाटन

विदेश में छुट्टियां मनाने गए हैं उद्धव ठाकरे

खास बातें

  1. ठाकरे की अनुपस्थिति में होगा पुल का उद्घाटन
  2. 5 जून को जनता के लिए खोला जाएगा पुल
  3. नितिन गडकरी के साथ अन्य नेता शामिल होंगे
मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने मुम्बई- गोवा हाइवे पर बने सावित्री नदी के पुल का उद्घाटन करने के लिए उद्धव ठाकरे के विदेश दौरे से लौटने तक न रुकने का फैसला लिया है. सरकार अब बिना उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में एक जरूरी जनसुविधा (पुल) इस्तेमाल के लिए खोल देगी. मौजूदा स्थिति में इस इलाके में एक ही पुल के जरिए आवाजाही चल रही है, जो कई बार इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक जाम का कारण हो रही है. ऐसे में नए पुल के जल्द उद्घाटन की जरूरत थी.

एनडीटीवी खबर डॉट कॉम ने यह खबर सोमवार को ही दी थी कि शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की गैरहाजिरी के चलते महाराष्ट्र में सावित्री नदी पर बनी महत्वपूर्ण जनसुविधा का इस्तेमाल अटक सकता है. पिछले साल महाराष्ट्र के महाड तहसील में मुम्बई-गोवा हाइवे पर बना पुल टूटने की वजह से कई लोगों की मौत हुई थी. भारी बारिश के चलते सावित्री नदी पर बना ब्रिटिशकालीन पुल 2 अगस्त 2016 रात 11:30 के आसपास बह गया, जिस वजह से राज्य परिवहन की दो बसों समेत कई वाहन यात्रियों समेत काल की चपेट में आ गए थे. 

टिप्पणियां
शिवसेना मुखपत्र के अनुसार- 6 जून को इस पुल का उद्घाटन करने के लिए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के समेत शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे हाजिर रहनेवाले थे, लेकिन उद्धव ठाकरे  की छु्ट्टियां आड़े आ गईं. उद्धव हर साल राजनीति को गुडबाय कहकर अपने परिवार समेत विदेश घूमने जाते हैं. इस बार उनकी छूट्टियां 12 जून के आसपास तक चलनेवाली हैं, जिस वजह से बने बनाये पुल का उद्घाटन 16 जून तक टालना पड़ सकता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

शुक्रवार को जारी सरकारी सूचना बताती है कि मॉनसून के जल्द आने की संभावना को देखते हुए सावित्री नदी पर बना पुल 5 जून को ही जनता के लिए खोल दिया जाएगा. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ इस समारोह में उद्धव ठाकरे की जगह शिवसेना नेता और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते शामिल होंगे, बाकी नेताओ में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल उपस्थित रहने वाले हैं. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement