यह ख़बर 18 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई में बहुमंजिली इमारत में लगी आग काबू में, एक दमकलकर्मी की मौत, बाकी सभी बचाए गए

मुंबई:

मुंबई के अंधेरी वेस्ट इलाके की लोटस बिजनेस पार्क बिल्डिंग में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। 22 मंजिल की इस इमारत की 21वीं मंजिल पर आग लगी और फिर यह 20वीं मंजिल पर भी फैल गई। हादसे में एक दमकलकर्मी की मौत हो गई।

दमकल की कई गाड़ियां सुबह से आगे बुझाने की कोशिशों में कई घंटे तक जुटी रहीं। कुछ दमकलकर्मी छत पर फंस गए थे। फंसे दमकलकर्मियों को बचाने के लिए दमकल, नौसैन्य और तटरक्षक कर्मी जुट गए और उन्हें निकालने के लिए दो हेलीकॉप्टरों को भी लगाया गया।

लोटस बिजनेस पार्क की तीन मंजिलें ऋतिक रोशन की हैं। ग्राउंड फ्लोर पर शेफ संजीव कपूर और कपड़ों के जाने-माने ब्रांड प्रोवोग के दफ्तर हैं।

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया, हमें सुबह 11 बजे के करीब फोन आया, जिसमें बताया गया कि एक व्यावसायिक इमारत में आग लग गई है। प्रारंभ में हमने सोचा कि यह ग्रेड-1 प्रकार की आग होगी और हमने चार दमकल की गाड़ियां भेज दीं। बाद में आग ग्रेड-2 स्तर तक पहुंच गई और हमने 12 दमकल वाहन और नौ पानी के टैंकों को तैनात किया।

जिन दो ऊपरी मंजिल पर आग लगी थी, वहां काफी धुंआ फैला हुआ था, इस वजह से वहां काम करने वाले लोगों को निकालना थोड़ा मुश्किल हो रहा था। हालांकि बाद में दमकल कर्मियों ने सभी लोगों को निकालने का प्रबंध कर लिया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com