NDTV Khabar

मुंबई में अंधेरी-सीएसटी हार्बर लोकल ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतरे, पांच लोग घायल

मुंबई में अंधेरी-सीएसटी हार्बर लोकल ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. माहिम दक्षिण के नजदीक 9.55 पर यह हादसा हुआ.वडाला और अंधेरी के बीच ट्रेनें प्रभावित हुई हैं.

109 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई में अंधेरी-सीएसटी हार्बर लोकल ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतरे, पांच लोग घायल

मुंबई में लोकल ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरे

मुंबई: मुंबई में अंधेरी-सीएसटी हार्बर लोकल ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 5 लोगों के घायल होने की खबर है. माहिम दक्षिण के नजदीक 9.55 पर यह हादसा हुआ.वडाला और अंधेरी के बीच ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. दफ्तर जाने का समय होने की वजह से वहां लोगों की भीड़ काफी बढ़ गई थी. 

पढ़ें: पीएम मोदी बताएं सुरेश प्रभु की जगह वह किस 'काबिल' व्यक्ति को रेल मंत्री बनाने जा रहे हैं: कांग्रेस

यह लोकल ट्रेन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से चली थी और अंधेरी स्टेशन की ओर जा रही थी. माहिम स्टेशन के पास इसके ऊपर लगे उपकरण (ट्रेन की गति के लिए बिजली उपलब्ध करवाने वाला उपकरण) में खराबी का पता चला. पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाटकर ने कहा कि इस समस्या के कारण ट्रेन को दूसरी पटरी पर भेजा जाना था. 9 बजकर 55 मिनट पर जब ट्रेन प्लेटफॉर्म से पीछे की ओर बढ़ रही थी, तभी सामने के चार डिब्बे पटरी से उतर गए. उन्होंने कहा कि डिब्बों को जल्दी से जल्दी वापस पटरी पर लाने की कोशिशें हो रही हैं.

पढ़ें: यूपी में एक और ट्रेन हादसा, कैफियत एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरने से 74 यात्री घायल

पश्चिमी रेलवे ने एक ट्वीट में कहा, सीएसएमटी-अंधेरी हार्बर लोकल के चार डिब्बों को लगभग तीन घंटे में वापस पटरी पर लाए जाने की संभावना है. हल्की चोटों का शिकार हुए पांच यात्रियों को प्राथमिक चिकित्सा दी गई है. भाटकर ने कहा कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण वडाला-अंधेरी प्रखंड पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है, हालांकि चर्चगेट-विरार प्रखंड की सभी पश्चिमी मुख्य लाइनों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. उन्होंने कहा कि घटना की वजह का पता लगाने के लिए एक जांच गठित की जाएगी.

गौरतलब है कि हाल ही में यूपी के मुज्‍जफरनगर और ओरैया में दो ट्रेन हादसे हुए हैं. मुज्‍जफरनगर हादसे में 21 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि ओरैया में करीब 100 से अधिक लोग जख्‍मी हो गए थे. मुंबई की लोकल में रोज लाखों लोग सफर करते हैं.

देश में लगातार बढ़ रहे ट्रेन हादसों की वजह से रेल मंत्री ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इशारों में पीएम मोदी से इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसके बाद पीएम मोदी ने उन्हें इंतजार करने को कहा था. सूत्रों के मुताबिक- 27 अगस्त को कैबिनेट में फेरबदल हो सकता है और उनकी जगह किसी और को रेलमंत्री बनाया जा सकता है. (इनपुट्स भाषा से)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement