मुंबई में 15 अक्‍टूबर से शुरू होंगी मेट्रो ट्रेन, महाराष्‍ट्र सरकार ने लाइब्रेरी खोलने की भी दी इजाजत

महाराष्‍ट्र सरकार ने इसके साथ ही गुरुवार से ही सभी सरकारी और निजी लाइब्रेरियों (state-run and private libraries) को फिर से खोलने की भी अनुमति दी जिसके लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल (COVID-19 related guidelines) का पालन करना होगा.

मुंबई में 15 अक्‍टूबर से शुरू होंगी मेट्रो ट्रेन, महाराष्‍ट्र सरकार ने लाइब्रेरी खोलने की भी दी इजाजत

मुंबई में मेट्रो ट्रेनों का संचालन गुरुवार, 15 अक्‍टूबर से किया जाएगा

खास बातें

  • कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करना होगा जरूरी
  • निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर प्रदर्शनियों को भी इजाजत
  • साप्‍तहिक बाजार भी खोलने की इजाजत मिलेगी
मुंंबई:

CoronaVirus Pandemic: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government) ने अपने अभियान ‘बिगिन अगेन' के तहत मुंबई में मेट्रो ट्रेनों (Mumbai Metro) का संचालन 15 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से करने की अनुमति देने का फैसला किया है. यहां जारी दिशानिर्देशों के अनुसार, महाराष्‍ट्र सरकार ने इसके साथ ही गुरुवार से ही सभी सरकारी और निजी लाइब्रेरियों (state-run and private libraries) को फिर से खोलने की भी अनुमति दी जिसके लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल (COVID-19 related guidelines) का पालन करना होगा.

भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 63,509 नए COVID-19 केस

इसके साथ ही सरकार ने कल से निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर उद्योग प्रदर्शनियों को भी इजाजत दी. स्थानीय साप्ताहिक बाजारों को भी निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर फिर से खोलने की इजाजत दी जाएगी, इसमें जानवरों के बाजार भी शामिल होंगे.भीड़ कम करने के उद्देश्य से बाजार और दुकानों को कल से रात 9:00 बजे तक दो अतिरिक्त घंटे खोलने की इजाजत होगी. 
सरकार ने विभिन्न एयरपोर्ट पर आने वाले घरेलू यात्रियों के लिए कोविड-19 जांच के बाद अमिट स्याही से मोहर लगाना बंद करने का फैसला किया है. इसी तरह से रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच और उन पर मोहर लगाना भी बंद किया जाएगा.

Newsbeep

एक साथ आ सकती हैं कई कंपनियों की कोरोना वैक्सीन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)