यह ख़बर 27 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

MLA हॉस्टल में महिला की खुदकुशी : कॉलेज का प्रिंसिपल गिरफ्तार

खास बातें

  • घटना 15 सितंबर की है, जब मनोरा हॉस्टल की दूसरी मंजिल के बी-26 कमरे में रूपाली अंधारे नाम की महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
मुंबई:

मुंबई के मनोरा एमएलए हॉस्टल में हुई आत्महत्या के मामले में मुंबई पुलिस ने एक कॉलेज के प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया है। घटना 15 सितंबर की है, जब मनोरा हॉस्टल की दूसरी मंजिल के बी-26 कमरे में रूपाली अंधारे नाम की महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
 
पुलिस के लिए रूपाली की आत्महत्या की जांच का मामला किसी पहेली से कम नहीं था। पहले तो घटनास्थल से पुलिस को कोई भी सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ और परिवार ने भी किसी प्रकार का आरोप नहीं लगाया। परिवार ने यहां तक कह दिया कि नौकरी न मिलने की वजह से रूपाली परेशान रहती थी और आत्महत्या की यही वजह हो सकती है।

रूपाली ने जहां आत्महत्या की कोशिश की थी वह कमरा एनसीपी के माढा से विधायक बबनराव शिंदे के नाम पर था और रूपाली शिंदे के पीए की भतीजी थी।

पुलिस की जांच में पता चला की आत्महत्या के एक दिन पहले रूपाली किसी आदमी के साथ उस कमरे में आई थी। आगे की पड़ताल में पता चला कि वह रूपाली के डीएड कॉलेज के प्रिंसिपल रामचंद्र चिखले थे। पुलिस की एक टीम चिखले को शोलापुर से गिरफ्तार करके लाई। जांच में पता चला कि वह रूपाली का शारीरिक शोषण कर रहा था और उसने रूपाली को शादी का झांसा भी दे रखा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने बताया कि चिखले उससे शादी नहीं करना चाहता था और रूपाली चाहती थी कि वह उससे शादी करे। 15 सितम्बर को जब वह रूपाली के कमरे में आया था तो उस वक्त भी दोनों में शादी के बात को लेकर बहस हुई थी। चिखले के शादी से मना करने पर ही रूपाली ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल चिखले पुलिस की हिरासत में है।