मुंबई : लंदन से पढ़कर आए कंप्यूटर इंजीनियर ने लॉकडाउन में 22 हजार से ज्यादा महिलाओं को ठगा, गिरफ्तार

लंदन से पढ़ाई कर आए कंप्यूटर इंजीनियर आशीष अहीर ने लॉकडाउन में अपने कपड़े के कारोबार में घाटा होने के बाद ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए हजारों महिलाओं को ठगने का काम शुरू किया था.

मुंबई : लंदन से पढ़कर आए कंप्यूटर इंजीनियर ने लॉकडाउन में 22 हजार से ज्यादा महिलाओं को ठगा, गिरफ्तार

साइबर पुलिस ने शातिर ठग को किया गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई:

छोटी-छोटी ठगी करके अब तक 22 हजार से ज्यादा महिलाओं को ठगी का शिकार बना चुका एक शातिर ठग मुंबई पुलिस के हत्थे चढ़ा है. साइबर पुलिस ने 32 साल के एक ऐसे शातिर ठग को पकड़ा है जो अब तक 22 हजार से ज्यादा महिलाओं को हजारों रुपए का चुना लगा चुका है. हैरानी की बात है कि गिरफ्तार युवक का नाम आशीष अहीर है और पेशे से कंप्यूटर इंजीनियर आशीष लंदन की यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुका है.

मुंबई साइबर सेल की डीसीपी रश्मि करंदीकर के मुताबिक उनके पास एक महिला की शिकायत आई थी जिसमें ऑनलाइन शॉपिंग में ठगी की बात थी. इसके बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई और फिर आरोपी को सूरत से गिरफ्तार कर लिया गया.

पूछताछ में उसने बताया कि लंदन से पढ़ाई करने के बाद सूरत में उसने कपड़ों का कारोबार शुरू किया था लेकिन लॉकडाउन की वजह से उसे काफी नुकसान हुआ. इस वजह से उस पर कर्जे का बोझ बढ़ गया और उसे चुकाने के लिए उसने ठगी का गलत रास्ता चुना.

यह भी पढ़ें : घर में खजाने का झांसा दे करता था ठगी, फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने दो तांत्रिक को दबोचा

आरोपी ने खुद ही Shopiiee.com नाम की वेबसाइट बनाई और उसपर अच्छे कपड़े, सस्ते दामों में बेचने का दावा किया. वेबसाइट पर सुंदर और सस्ते कपड़े देख महिलाओं ने ऑनलाइन खरीदना शुरू किया. आरोपी ने कुछ को तो कपड़े भिजवाए लेकिन ज्यादातर के कपड़े भिजवाए ही नही.

Newsbeep

अब चूंकि, ठगी भी कुछ हजार रुपयों की ही होती थी इसलिए पुलिस में में जाना ज्यादातर लोगों ने पसंद नही किया और उसकी ठगी चलती रही. लेकिन मुंबई साइबर सेल में शिकायत आने के बाद इसकी जांच की गई, जिससे कि उसकी ठगी उजागर हो गई औऱ अब वो सलाखों के पीछे है.

ऐप के जरिए ऑनलाइन लोन का फर्जीवाड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com