ATM से 4.23 करोड़ लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने ऐसे सुलझाई गुत्थी

वैन ड्राइवर मोहित आरु और उसके दो दोस्त अक्षय प्रभाकर मोहिते, चंद्रकांत गुलाब गायकवाड़ को गिरफ्तार कर मुंबई पुलिस ने 4 करोड़ 23 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं. चोरी की गई 4 करोड़ 25 लाख में की रकम में से 2 करोड़ 33 लाख रुपये आरोपी सड़क पर  ही वैन में छोड़कर भाग गए थे.

ATM से 4.23 करोड़ लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने ऐसे सुलझाई गुत्थी

Mumbai Police एटीएम लूट के आरोपियों तक CCTV की मदद से पहुंची

नई दिल्ली:

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने शहर के एक एटीएम (ATM) से 4.23 करोड़ रुपये की बड़ी रकम लूटकर हड़कंप मचाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर बदमाशों को दबोच लिया है. पुलिस सीसीटीवी (CCTV) फुटेज खंगाल कर एक हफ्ते में आरोपियों तक पहुंची और उनसे लूट की रकम भी बरामद कर ली.

वारदात 12 नवंबर को मुंबई से सटे वसई विरार (Virar) में हुई थी. इसमें ATM में करोड़ों की रकम डालने के पहले ही उसे चुरा लिया गया था. मामले में वैन के ड्राइवर मोहित आरु और उसके दो दोस्त अक्षय प्रभाकर मोहिते, चंद्रकांत गुलाब गायकवाड़ को गिरफ्तार कर मुंबई पुलिस ने 4 करोड़ 23 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं. खास बात है कि चोरी की गई 4 करोड़ 25 लाख में की रकम में से 2 करोड़ 33 लाख रुपये  आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद  सड़क पर  ही वैन में छोड़कर भाग गए थे. अपने साथ वे सिर्फ आधी रकम ही ले गए.

पुलिस के अनुसार, 12 नवंबर को विरार के Kotak Mahindra ATM में पैसे भरने आई वैन को ड्राइवर ही लेकर फरार हो गया था. वसई विरार के डीसीपी संजय पाटिल के मुताबिक, सूचना मिलते ही मुंबई, ठाणे, पालघर और नवी मुंबई समेत हर जगह अलर्ट कर दिया गया और सीसीटीवी खंगाले जाने लगे. दूसरे दिन मुंबई पुलिस को सुबह कल्याण नाका के पास वही कैश वैन खड़ी मिली. पुलिस ने तलाशी ली तो हैरान हो गई, क्योंकि उसमें 2 करोड़ 33 लाख रुपये पड़े हुए थे और करीब दो करोड़ रुपये गायब थे. कैश डिलवरी कंपनी से ड्राइवर मोहित आरु की जानकारी निकालने के बाद पुलिस ने उसके दोस्तों की छानबीन की तो अक्षय मोहिते दागदार मिला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CCTV में वो उस दिन विरार में गाड़ी में घूमता भी मिला. पुलिस ने सबसे पहले उसे दबोचा और फिर बीड जिले में अपने दोस्तों के यहां छिपे मुख्य आरोपी ड्राइवर आरु मोहिते को पकड़ लिया. पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को पनाह देने वाले और चोरी के रुपये छिपने वाले उसके दोस्त चंद्रकांत गायकवाड़ को भी गिरफ्तार कर बाकी की रकम भी बरामद कर ली. डीसीपी संजय पाटिल के मुताबिक जांच में पता चला है कि आरोपी ड्राइवर चोरी के पैसे लेकर कश्मीर या लद्दाख भागने के फिराक में था.