मुंबई रेड मामला : पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने दो अफ़सरों को लगाई फटकार

मुंबई रेड मामला : पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने दो अफ़सरों को लगाई फटकार

पुलिस ने होटलों जोड़ों को बाहर निकाल उन्हें हिरासत में लिया था

मुंबई:

मुंबई से सूत्रों के हवाले से ख़बर आ रही है कि पिछले गुरुवार को एक होटल के कमरों से 40 से अधिक जोड़ों को परेशान और अपमानित करने के मामले में मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने ज़ोनल DCP और सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर को फटकार लगाई है।

मुंबई के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर को इस मामले में विभागीय कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। पिछले गुरुवार को होटल और रेस्टोरेंट एसोसिएशन के सदस्य कमिश्नर से मिले उन्होंने पुलिस अफ़सरों के रवैये की शिकायत की और कहा कि पुलिसवालों ने उनकी निजता का हनन किया है।

मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने मामले की जांच के ऑर्डर दे दिया हैं, लेकिन कैमरे पर कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं, हालांकि पुराने अधिकारियों को लगता है कि पुलिस की कार्रवाई सही नहीं थी।

मुंबई पुलिस ने मड और अक्सा बीच के कई लॉज और होटलों में रेड डालकर कई व्यस्क जोड़ों को हिरासत में लेकर उनपर जुर्माना भी लगाया था, बॉम्बे पुलिस एक्ट के तहत तकरीबन 64 लोगों पर कार्रवाई की गई थी। इस रेड के दौरान होटल के कई स्टाफ और यहां पाए गए जोड़ों के साथ पुलिस ने अभद्र व्यवहार किया और कहा कि ऐसा वे अपने सीनियर्स के ऑर्डर के बाद कर रहे हैं।

पकड़े गए 13 जोड़ों पर सार्वजनिक जगह में अश्लीलता का आरोप लगाते हुए उनपर जुर्माना लगाया गया और एक महिला को जुर्माना न देने पर लेडी कॉन्सटेबल ने थप्पड़ भी मारा था।

लेकिन पुलिस का कहना था कि उन्होंने ये कार्रवाई स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद किया था, जिन्होंने इन जोड़ों पर वेश्यावृत्ति और शराब पीकर हुड़दंग मचाने का आरोप लगाया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र के मुख़्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने भी इस मामले पर विचार करने के संकेत दिए हैं।