विवादों में घिरे जाकिर नाईक पर अगले हफ्ते रिपोर्ट पेश कर सकती है मुंबई पुलिस

विवादों में घिरे जाकिर नाईक पर अगले हफ्ते रिपोर्ट पेश कर सकती है मुंबई पुलिस

जाकिर नाईक की फाइल फोटो

मुंबई:

मुंबई पुलिस विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक पर अपनी रिपोर्ट अगले हफ्ते राज्य सरकार को सौंप सकती है। नाईक अपने कथित भड़काऊ भाषणों को लेकर विभिन्न जांचों के दायरे में हैं।

एक उच्च पुलिस अधिकारी ने कहा, 'यह रिपोर्ट तैयारी के अपने अंतिम चरण में है और इसे अगले हफ्ते सौंपे जाने की संभावना है।' उन्होंने कहा कि पुलिस की योजना इस रिपोर्ट को कुछ दिनों पहले सौंपने की थी, लेकिन अरशी कुरैशी की गिरफ्तारी से उन्हें अतिरिक्त सूचना के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। कुरैशी, नाईक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) से जुड़ा था।

कुरैशी को कोच्चि स्थित एक महिला को कथित तौर पर उग्र बनाने के लिए महाराष्ट्र एटीएस और केरल पुलिस की एक संयुक्त टीम द्वारा गुरुवार को नवी मुंबई से गिरफ्तार किया गया। 'इस गिरफ्तारी से प्रक्रिया में विलंब हुआ। हम एटीएस की रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं और उनसे जो सूचना मिलेगी, उसे हम अपनी जांच रिपोर्ट में शामिल करेंगे।'

अधिकारी ने कहा, 'पुलिस ने नाईक को अभी तक क्लीन चिट नहीं दी है।' यह पूछे जाने पर कि क्या कुरैशी की गिरफ्तारी से पुलिस को नाईक के खिलाफ जांच में मदद मिलेगी, उन्होंने कहा, 'एक संगठन से कोई भी जुड़ा हो सकता है, लेकिन सब कुछ उस व्यक्ति के एक आपराधिक कृत्य में शामिल होने पर निर्भर करता है।'

पिछले हफ्ते नाईक ने सऊदी अरब से स्काईप के जरिये मुंबई में मीडिया के साथ बातचीत की थी, जिसमें उन्होंने इस आरोप को खारिज किया कि उनके उपदेशों से आतंकी गतिविधि को प्रेरणा मिली थी। उन्होंने यह भी कहा था कि वह इस साल भारत नहीं लौटेंगे।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com