Mumbai Rains Update: मुंबई में हाईटाइड को लेकर BMC ने जारी की चेतावनी, कहा- समुद्र किनारे से दूर रहें लोग

Mumbai Rains Live Updates: मुंबई के हिस्सों में रविवार यानी कि 5 जुलाई को तेज बारिश को लेकर अलर्ट किया गया जारी. मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट.

Mumbai Rains Update: मुंबई में हाईटाइड को लेकर BMC ने जारी की चेतावनी, कहा- समुद्र किनारे से दूर रहें लोग

Mumbai Rains: मुंबई में तेज बारिश को लेकर जारी किया गया अलर्ट.

Mumbai Rains: महाराष्ट्र के मुंबई में रविवार यानी कि 5 जुलाई को तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई में अगल 3 घंटों में तेज से अत्यधिक तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. ऐसे में मुंबई के कई हिस्सों में जल भराव शुरू हो गया है. मुंबई के वडाला एंटोप हिल, सांताक्रुज वकोला पुलिस स्टेशन के नजदीकी क्षेत्रों में सड़कों और घरों में भी पानी भर गया है. वहीं शनिवार को मुंबई में काफी बारिश हुई थी और रविवार सुबह से भी मुंबई के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. इसी बीच मुंबई में एक बार फिर तेज बारिश शुरू हो गई है. ऐसे में एक फ्लाइट को हैदराबाद एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया है. मुंबई के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. इस वजह से कुछ निचले इलाकों में पानी भर गया है और साथ ही ट्रैफिक भी प्रभावित हो रहा है. मुंबई में हो रही लगातार बारिश के चलते बीएमसी ने लोगों को समुद्र किनारे से दूर रहने की चेतावनी दी है.

Rain Updates:

Jul 05, 2020 15:41 (IST)
मुंबई में लगातार बारिश के चलते BMC ने दी हाईटाइड की चेतावनी

न्यूज एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट के मुताबिक, मुंबई में लगातार हो रही बारिश के चलते बीएमसी ने लोगों को हाई टाइड की चेतावनी दी है. इसके साथ ही बीएमसी ने लोगों को समुद्र के किनारों से दूर रहने के लिए कहा है. 
Jul 05, 2020 15:20 (IST)
मुंबई के कोलाबा में रहने वाले मछुवारे बारिश के चलते लगाई मदद की गुहार

महाराष्ट्र के मुंबई में पिछले 3 दिन से लगातार बारिश हो रही हैं. ऐसे में घर में पानी भर जाने के डर से मुंबई के कोलाबा में रहने वाले मछुवारे ने स्थानीय प्रशासन से मदद मांगी है. इस बारे में एक लोकल ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, ''पिछले दिन से यहां भारी बारिश हो रही है. हम अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं क्योंकि हम निचले इलाकों में रहते हैं. प्रशासन को हमारी मदद करनी चाहिए''.
Jul 05, 2020 14:14 (IST)
लगातार बारिश के चलते मुंबई की पवई झील में हुआ ओवरफ्लो

मुंबई में लगातार हो रही बारिश की वजह से मुंबई की पवई झील में पानी का स्तर बढ़ गया है. इस वजह से पानी ओवरफ्लो हो रहा है. 
Jul 05, 2020 12:58 (IST)
मुंबई में शुरू हुई भारी बारिश

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद मुंबई में भारी बारिश हो गई है. इसके साथ हाई टाइड भी देखा जा रहा है.
Jul 05, 2020 12:57 (IST)
खराब मौसम के चलते हैदराबाद में लैंड कराई गई फ्लाइट

स्विस एयर की जुरिच-मुंबई कार्गो फ्लाइट को मुंबई में खराब मौसम को देखते हुए हैदराबाद में लैंड कराया गया है. इस फ्लाइट को हैदराबाद एयरपोर्ट पर 11 बजकर 54 मिनट पर लैंड कराया गया है.
Jul 05, 2020 12:47 (IST)
मुंबई के किन इलाकों में कितनी हुई बारिश

आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, मुंबई की कोलाबा वेधशाला ने शनिवार सुबह 8.30 बजे से 24 घंटों के दौरान 129.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की, जबकि सांताक्रूज़ मौसम केंद्र ने इसी अवधि में 200.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की. पड़ोसी ठाणे जिले और कोंकण क्षेत्र में सिंधुदुर्ग सहित कुछ अन्य इलाकों में भी भारी बारिश हुई.
Jul 05, 2020 12:46 (IST)
मुंबई के इन इलाकों में हुई भारी बारिश

मुंबई, ठाणे और इसके आसपास के क्षेत्रों में रविवार को लगातार तीसरे दिन बारिश जारी रही जिसकी वजह से शहर के निचले इलाकों में जलजमाव हो गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटों में शहर के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.
Jul 05, 2020 11:50 (IST)
मौसम विभाग ने अगले तीन घंटों में तेज बारिश का अलर्ट किया जारी

मुंबई में शनिवार रात से हो रही बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया है और अब मौसम विभाग ने अगले तीन घंटों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Jul 05, 2020 11:49 (IST)
हिंदमाता इलाके में भी रात से हो रही बारिश के कारण भरा पानी

मुंबई के हिंदमाता इलाके की तस्वीरें न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर की गई हैं. इन तस्वीरों में सड़कों पर तेज बारिश के कारण पानी भरा हुआ नजर आ रहा है.

Jul 05, 2020 11:47 (IST)
बारिश की वजह से कई इलाकों में भरा पानी

मुंबई के किंग्स सर्कल पर भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है.