NDTV Khabar

Mumbai Rains: आज भी थम सकती है मायानगरी की रफ्तार, 'भारी से भारी' बारिश की चेतावनी

मुंबई में रविवार को भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने मुंबई में रविवार को 'भारी से बहुत भारी' बारिश का पूर्वानुमान लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Mumbai Rains: आज भी थम सकती है मायानगरी की रफ्तार, 'भारी से भारी' बारिश की चेतावनी

मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी

खास बातें

  1. मुंबई में आज भी बारिश के आसार
  2. मौसम विभाग ने दी चेतावनी
  3. यातायात पर पड़ सकता है असर
मुंबई:

मुंबई में रविवार को भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने मुंबई में रविवार को 'भारी से बहुत भारी' बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. मौसम विभाग का मानना है कि कुछ स्थानों पर तो 'अत्यंत भीषण बारिश' हो सकती है. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने कहा कि वह भारी बारिश से निपटने को तैयार है और उसने लोगों को सतर्क रहने का परामर्श दिया है. वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने भारी बारिश को देखते हुए इंजीनियरिंग कोर्स के लिए केन्द्रीयकृत प्रवेश प्रक्रिया के दूसरे दौर हेतु रिपोर्टिंग के लिए समयसीमा दो दिन तक बढ़ा दी है. मुंबई में भारी बारिश के कारण शनिवार को जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था. भारी बारिश के कारण शनिवार को 11 उड़ानों को रद्द करना पड़ा था, जबकि यहां आने वाले नौ विमानों को पास के हवाई अड्डों पर भेजा गया था.

महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों ने सुनाई दास्तान, पुलिस और GRP को फोन करते रहे लेकिन कोई नहीं आया मदद के लिए


भारी बारिश के कारण कोल्हापुर जाने वाली महालक्ष्मी एक्सप्रेस ठाणे में फंसी हुई थी. इसमें सवार सभी 1,050 यात्रियों को शनिवार को बचा लिया गया. यात्रियों को बचाने के लिए एनडीआरएफ, नौसेना, वायुसेना और सेना समेत विभिन्न राहत एजेंसियों द्वारा लगभग 17 घंटे तक अभियान चलाया गया. भारी बारिश के कारण रेल पटरियों पर पानी भरने से यह ट्रेन ठाणे जिले में वंगानी के निकट फंस गई थी.

Mumbai Rains: बारिश की वजह से फिर थमी मुंबई की रफ्तार, सड़कें और रेलमार्ग जलमग्न, 17 उड़ानें की गईं डायवर्ट

मध्य रेलवे (सीआर) के अधिकारियों ने इस संबंध में बताया कि नौ गर्भवती महिलाओं और एक माह की एक बच्ची समेत सभी यात्रियों को अपराह्र तीन बजे तक बचा लिया गया. यह ट्रेन शुक्रवार की रात को मुंबई से पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर के लिए रवाना हुई थी लेकिन यह मुंबई से करीब 65 किलोमीटर दूर वंगानी से आगे नहीं जा सकी जहां यह शनिवार तड़के पहुंची थी. शुक्रवार से हो रही भारी बारिश के कारण ठाणे जिले के बदलापुर और वंगानी में बाढ़ जैसे हालात बन गए. उल्हास नदी ने बदलापुर में तटबंध तोड़ दिया जिसकी वजह से कई इलाकों में पानी भर गया. 

VIDEO: भारी बारिश की वजह से मुंबई की रफ्तार हुई धीमी, कई इलाकों में जलभराव

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से)



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement