NDTV Khabar

मुंबई से मस्कट जा रही फ्लाइट का हुआ इंजन फेल, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग: रिपोर्ट

मुंबई से मस्कट जा रही ओमान एयरलाइंस के एक फ्लाइट की मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फ्लाइट का इंजन फेल होने जाने के बाद उसे मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लैंड कराया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई से मस्कट जा रही फ्लाइट का हुआ इंजन फेल, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग: रिपोर्ट

मुंबई में ओमान के फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

मुंबई:

मुंबई से मस्कट जा रही ओमान एयरलाइंस के एक फ्लाइट की मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फ्लाइट का इंजन फेल होने जाने के बाद उसे मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लैंड कराया गया. मिली जानकारी के अनुसार इस फ्लाइट में 200 से ज्यादा यात्री सवार थे. बता दें कि इस फ्लाइट ने इमरजेंसी लैंडिंग से कुछ समय पहले मुंबई एयरपोर्ट से ओमान के लिए उड़ान भरी थी. ओमान एयरलाइंस की WY 204 एयरबस A330-300 को पूर्व निर्धारित समय के अनुसार शाम में पांच बजे मस्कट में उतरना था. 

OMG! हवा में फ्लाइट से अचानक निकलने लगा धुआं, लोग जैसे थे वैसे ही कूदे बाहर

गौरतलब है कि इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. पिछले साल भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था. जब अमेरिका के एक यात्री विमान का इंजन फेल होने के कारण फिलेडेल्फिया में उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. इस हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया था. सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, साउथवेस्ट एयरलाइन्स का विमान बोइंग 737-700 मंगलवार को न्यूयॉर्क से डालास जा रहा था. इस दौरान बीच हवा में विमान का इंजन फेल हो गया.


फ्लाइट में पति का फोन Unlock कर पत्‍नी ने देखा ऐसा सीक्रेट, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

यात्रियों ने बताया था कि विमान सुरक्षित लैंडिंग करने में सफल रहा था, लेकिन इस बीच विमान में सवार एक शख्स घायल हो गया था. उसे अस्पताल में दाखिल कराना पड़ा था. साउथवेस्ट एयरलाइन्स ने एक बयान में कहा था कि विमान में 143 यात्री और पांच क्रू सदस्य सवार थे. विमान कंपनी घटना के बारे में और अधिक जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही थी. यात्रियों द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में विमान का इंजन बुरी तरह क्षतिग्रस्त नजर आ रहा था. अमेरिकी राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने मामले की जांच का आदेश दिया था.

धुआं उठने के बाद भुवनेश्वर जाने वाले एयर इंडिया के विमान की मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग

वहीं, एक अन्य घटना में बैंकॉक से फिनलैंड जा रही एक एयरबस की टेक्निकल फॉल्ट के कारण दिल्ली एयरपोर्ट के T1 रनवे 28 पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. लैंडिंग पूरी तरह सुरक्षित हुई थी. लेंडिंग से पहले एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित की गई थी. जिसके बाद दिल्ली पुलिस, सीआईएसएफ, दिल्ली फायर सर्विस कैट्स एम्बुलेंस समेत सभी विभाग को अलर्ट किया गया था. दिल्ली फायर सर्विस की 8 गाड़ियां, 2 कैट्स एम्बुलेंस को लैंडिंग से पहले रनवे पर तैनात किया गया था. एयरपोर्ट के आस पास मौजूद सभी हॉस्पिटल के रास्तों पर ट्रैफिक को  हल्का किया गया था. इस फ्लाइट में 100 अधिक यात्री मौजूद थे.

VIDEO: मुंबई में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग.

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement