मुंबई : गैरेज से चल रहा था नशे का कारोबार, 57 किलो गांजा के साथ दो गिरफ्तार

मुंबई के गोरेगांव एक गैरेज से गांजे की छोटी-छोटी पुड़िया बनाई जाती थी और फिर उसकी कार और बाइक से पूरे शहर में सप्लाई की जाती थी. पुलिस ने इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

मुंबई : गैरेज से चल रहा था नशे का कारोबार, 57 किलो गांजा के साथ दो गिरफ्तार

गोरेगांव में गैरेज से ड्रग्स रैकेट चलाने वालों को भंडाफोड़. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई:

मुंबई में नशे का कारोबार (drugs racket busted) चलाने वाले एक गुट का भंडाफोड़ हुआ है. मुंबई पुलिस ने 57 किलो गांजा के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. ये आरोपी गोरेगांव के एक गैरेज से नशे का कारोबार चला रहे थे. दिंडोशी पुलिस ने गोरेगांव पूर्व संतोष नगर के एक गैरेज से चल रहे इस गुट को उजागर किया है. पुलिस ने गैरेज से 57 किलो गांजा बरामद किया है और 2 आरोपी भी पकड़े गए हैं.

डीसीपी डॉ डी स्वामी ने बताया कि बरामद गांजे की कीमत 5 लाख 60 हजार रुपए के करीब है. 

गैरेज में छानबीन करने से पता चला है कि वहां गांजे की छोटी-छोटी पुड़िया बनाने और फिर कार और बाइक से सप्लाई करने का काम होता था. मौके से पकड़े गए दोनों आरोपियों के नाम तबारक हमीद सय्यद और मुस्तफिजूर रियाकत अली शेख हैं, जबकि गैरेज का मालिक मुबारक फरार है. पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है.

साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि गांजा कहां से लाया जाता था और किसे-किसे बेचा जाता था ताकि नशे के इस कारोबार की पूरी चेन को उजागर किया जा सके.

यह भी पढ़ें : मुंबई: NCB ने ड्रग्‍स के सबसे बड़े सप्‍लायर आजम शेख को अरेस्‍ट किया, ग्राहकों की सूची में कई बड़ी शख्सियतें

बता दें कि बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन की जांच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो कर रही है, जिसके तहत अभी बुधवार को दो बड़ी गिरफ्तारियां हुई हैं. एंटी-ड्रग एजेंसी ने ड्रग्स के बड़े सप्लायर रीगल महाकाल और आजम जुम्मन शेख को गिरफ्तार किया है. सूत्रों ने बताया था कि रीगल महाकाल एक दूसरे आरोपी अनुज केशवानी को सप्लाई किया करता था, जिसे सितंबर में गिरफ्तार किया गया था. केशवानी ही कथित रूप से रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स की सप्लाई करता था. 

एनसीबी ने रीगल की गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी की, जिसके तहत उसे 5 किलो मलाना क्रीम यानी प्रोसेस्ड हशीश मिला था, जिसकी बाजार में कीमत 2करोड़ 50 लाख बताई जा रही है. इसकेअलावा कम मात्रा में अफीम और एक्स्टेसी के टैबलेट और 13 लाख रुपये कैश भी मिले.

Video: सुशांत सिंह केस : अब तक के सबसे बड़े ड्रग्स नेटवर्क का खुलासा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com