CAA Protest: बिजनौर में प्रदर्शन के दौरान हुई थी युवक की मौत, पुलिस के खिलाफ दर्ज हुआ हत्या का केस

मृतक के भाई ने हिंसा के बाद हटाए गए थाना प्रभारी राजेश सोलंकी, दारोगा आशीष तोमर, स्वात टीम के सिपाही मोहित और तीन अन्य पुलिसकर्मियो के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

CAA Protest: बिजनौर में प्रदर्शन के दौरान हुई थी युवक की मौत, पुलिस के खिलाफ दर्ज हुआ हत्या का केस

बिजनौर पुलिस मामले की जांच कर रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • बिजनौर पुलिस पर दर्ज हुआ केस
  • मृतक के भाई ने दर्ज कराई एफआईआर
  • CAA के खिलाफ प्रदर्शन में हुई थी मौत
बिजनौर:

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ प्रदर्शन हिंसक हो गया था. इस दौरान एक युवक (सुलेमान) की मौत हो गई थी. मृतक के भाई ने हिंसा के बाद हटाए गए थाना प्रभारी राजेश सोलंकी, दारोगा आशीष तोमर, स्वात टीम के सिपाही मोहित और तीन अन्य पुलिसकर्मियो के खिलाफ केस दर्ज कराया है. उसका आरोप है कि सुलेमान को घर से ले जाकर मदरसे के सामने वाली गली में गोली मारी गई. बिजनौर पुलिस ने कहा कि इस मामले में एक केस पहले ही दर्ज किया जा चुका है. उनकी शिकायत जांच का हिस्सा है.

बताते चलें कि बिजनौर जिले में बीते 20 दिसंबर को नहटौर इलाके में हुए हिंसक प्रदर्शन में सुलेमान की मौत हो गई थी. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि उस दिन जुमे की नमाज के बाद नहटौर में हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान मारे गए सुलेमान नामक युवक के भाई शोएब ने 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत की थी. उन्होंने बताया कि पूर्व मे थाना नहटौर में उपद्रवियों के खिलाफ जो रिपोर्ट दर्ज है, उसी के साथ इस तहरीर को संलग्न करते हुए जांच की जाएगी.

CAA के मामले पर मोदी सरकार में मंत्री ने दिए संकेत, कहा- अगर दिक्कतें आती हैं तो...

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दारोगा आशीष तोमर की सर्विस पिस्टल छीन ली थी. पिस्टल वापस लेने के दौरान सुलेमान नामक युवक ने स्वात टीम के सिपाही मोहित के पेट मे गोली मार दी थी. मोहित ने आत्मरक्षा में गोली चलाई, जिससे सुलेमान घायल हो गया. बाद में उसकी मौत हो गई.

CAA पर नफरत फैलाने के मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ FIR

बताते चलें कि इस हिंसा में एक अन्य युवक अनस की भीड़ में से चलाई गई गोली से मौत हो गई थी. एसपी देहात ने बताया कि शोएब ने हिंसा के बाद हटाए गए थाना प्रभारी राजेश सोलंकी, दारोगा आशीष तोमर, स्वात टीम के सिपाही मोहित एवं तीन अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जामिया के हिंसक प्रदर्शन के बाद लाइब्रेरी और बाथरूम के वीडियो सामने आए