सीएम योगी आदित्यनाथ ने की शहीद प्रेमसागर के परिजनों से बात, उसके बाद हुआ अंतिम संस्कार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने की शहीद प्रेमसागर के परिजनों से बात, उसके बाद हुआ अंतिम संस्कार

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के देवरिया में शहीद प्रेमसागर का अंतिम संस्‍कार हो गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने फोन पर परिजनों से बात की और सभी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया. इसके बाद, परिजन अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हुए. वहीं, शहीद जवान के बेटी ने सरकार से 50 सिर काटकर लाने की मांग की है. इससे पहले, परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग कर रहे थे. गांववालों ने भी मांग का समर्थन किया था. शहीद प्रेमसागर के बेटे का कहना था कि जब तक योगी आदित्यनाथ नहीं आएंगे, अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा.  

ग्राम प्रधान राजेंद्र सिंह का कहना था,  "लोग नाराज हैं. सरकार को बदला लेना चाहिए अन्यथा हमारे जवान इसी तरह से शहीद होते रहेंगे."  इससे पहले, पंजाब में शहीद नायब सूबेदार परमजीत सिंह का शव तरनतारन पहुंचा. घर के सदस्य यह मानने को तैयार ही नहीं थे कि वह शहीद हो गए. यह किसका शव है? परिजनों ने पूछा तो अधिकारियों ने बताया कि ताबूत के अंदर उनका पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटा हुआ है. उन्होंने कहा, "हमें उनका शव नहीं दिखाया क्यों नहीं जा रहा?  जब पत्नी ने जोर दिया तो उन्हें एक नजर के लिए शव दिखाया गया. बाद में उन्होंने रोते हुए कहा, "मुझे अपने पति पर गर्व है. हालांकि, उनके शरीर की स्थिति को देखकर बहुत दुख हुआ.

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने कृष्णा घाटी सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन किया और फायरिंग की आड़ में भारतीय जवानों की पेट्रोलिंग टीम के दो जवानों की हत्या कर दी. सेना ने बताया है कि इन दोनों भारतीय जवानों के शवों के साथ पाक सेना ने बर्बरता की है. सेना की उत्तरी कमान की प्रेस रिलीज के मुताबिक-पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम जिसे बैट कहा जाता है उसने इस कायरता पूर्ण वारदात को अंजाम दिया.    

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com