यह ख़बर 26 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी संगीत सोम को जेड प्लस सिक्योरिटी

मुजफ्फरनगर:

मुजफ्फरनगर दंगों के मामले में आरोपी बीजेपी विधायक संगीत सोम को जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराई गई है। यह फैसला गृहमंत्रालय की एक स्पेशल कमेटी ने लिया है। विपक्ष ने इस फैसले की आलोचना की है।

बीजेपी विधायक संगीत सोम ने इस पूरे मसले पर एनडीटीवी से कहा है कि मुझे जेड सुरक्षा की जानकारी नहीं है, मीडिया से मुझे यह जानकारी मिल रही है। मेरी जान को खतरा है। यूपी सरकार मुझे वाई सुरक्षा दे चुकी है। देश में प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा को जेड सुरक्षा मिली हुई है, फिर मुझे क्यों नहीं मिल सकती।

सूत्रों के मुताबिक, इंटेलिजेंस एजेंसी की रिपोर्ट है कि सोम को मारने की साजिश कई लोग और संगठन बना रहे थे, जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया गया है। दरअसल, संगीत सोम को यूपी पुलिस ने मुजफ्फरनगर दंगा भड़काने का आरोप में गिरफ्तार किया था। इस हिंसा में 65 लोगों की मौत हो गई थी।

इधर, विपक्ष गृहमंत्रालय के इस फैसले की आलोचना कर रहा है। कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने कहा कि दंगा पीड़ित दर-दर ठोकर खा रहे हैं और दंगा आरोपियों को सुरक्षा मिल रही है। जिन लोगों का दंगों में नुकसान हुआ, उनके लिए इससे बड़ी विडंबना क्या हो सकती है।

एनसीपी नेता तारिक अनवर ने कहा कि अगर उनको कोई धमकी मिली है तो उन्हें सुरक्षा मिलनी चाहिए, पर जो खुद दंगाई हों और उनके पास जेड प्लस सुरक्षा हो, यह बीजेपी सरकार में ही हो सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सपा नेता नरेश अग्रवाल ने कहा कि पीएम लालकिले से सांप्रदायिकता कुचलने की बात करते हैं, दूसरी तरफ उनकी पार्टी सांप्रदायिकता फैलाती है और सांप्रदायिकता के हीरो को सुरक्षा देती है। यह तो कथनी और करनी में अंतर है।

कांग्रेस की नेता रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि संगीत सोम समाज के लिए खतरा हैं। उन्हें जेल में होना चाहिए। उन्होंने देश का सौहार्द बिगाड़ने के लिए भरपूर प्रयास किए।