यह ख़बर 21 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मुजफ्फरनगर हिंसा : संगीत सोम सहित तीन आरोपी विधायक गिरफ्तार

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आरोपी विधायक संगीत सोम ने शनिवार को जहां समर्पण कर दिया, वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक नूर सलीम राणा को मुजफ्फनगर से गिरफ्तार कर लिया गया।
लखनऊ / मेरठ / मुजफ्फरनगर:

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुई हिंसा के मामले से जुड़े आरोपियों को अब पुलिस ने शिकंजे में लेना शुरू कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आरोपी विधायक संगीत सोम ने शनिवार को जहां समर्पण कर दिया, वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक नूर सलीम राणा को मुजफ्फनगर से गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी विधायक सुरेश राणा को पुलिस ने शुक्रवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। अदालत ने तीनों विधायकों को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

मुजफ्फरनगर हिंसा मामले के आरोपी विधायक संगीत सोम ने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ सरधना थाने पहुंचकर अपनी गिरफ्तारी दी।

मुजफ्फरनगर में हुई हिंसा मामले में भाजपा के चार विधायकों -संगीत सोम, हुकुम सिंह, भारतेंदु सिंह और सुरेश राणा- के खिलाफ  वारंट जारी किया गया है। इनमें से अब तक दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

भाजपा विधायक सुरेश राणा को शुक्रवार को ही विधानसभा सत्र समाप्त होने के बाद गोमती नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था, जहां से उन्हें 20 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया गया था। इसके बाद पुलिस उन्हें लेकर मुजफ्फरनगर गई। सुरेश राणा को शनिवार को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इस बीच शनिवार को बसपा के आरोपी विधायक नूर सलीम राणा को पुलिस ने मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार कर लिया। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। राणा को एसीजेएम की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि मुजफ्फरनगर हिंसा मामले में भाजपा के दो आरोपी विधायकों सहित पुलिस अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में कुल 16 लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी भी जल्द होने की सम्भावना है।