यह ख़बर 04 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मुजफ्फरनगर हिंसा : भाजपा विधायकों की न्यायिक हिरासत बढ़ी

खास बातें

  • मुजफ्फरनगर हिंसा मामले में जेल में बंद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों-संगीत सोम और सुरेश राणा को शुक्रवार को जिला अदालत में पेश किया गया। अदालत ने दोनों विधायकों की न्यायिक हिरासत 18 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।
लखनऊ/मुजफ्फरनगर:

मुजफ्फरनगर हिंसा मामले में जेल में बंद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों-संगीत सोम और सुरेश राणा को शुक्रवार को जिला अदालत में पेश किया गया। अदालत ने दोनों विधायकों की न्यायिक हिरासत 18 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।

कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा जेल में बंद सुरेश राणा और उरई जेल में बंद संगीत सोम को शुक्रवार को मुजफ्फरनगर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) किरण पाल सिंह की अदालत में पेश किया गया। सीजेएम ने दोनों विधायकों की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी।

उधर, राज्य सरकार ने अब दोनों विधायकों को मुजफ्फरनगर जिला जेल में रखने का फैसला किया है। अदालत में पेशी के बाद दोनों विधायकों को मुजफ्फरनगर जेल ले जाया गया।

इस संबंध में दोनों विधायकों की तरफ से अदालत में अर्जी दी गई थी कि बिना अदालत की इजाजत के कैसे उन्हें दूसरी जेलों में स्थानांतरित किया जा सकता है। इस संबंध में अदालत ने जेल प्रशासन को नोटिस भी जारी किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि मेरठ के सरदना से विधायक संगीत सोम पर भड़काऊ भाषण देने और अपने फेसबुक अकाउंट पर भड़काऊ  वीडियो लोड करने का आरोप है। वहीं शामली के थाना भवन से विधायक सुरेश राणा पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। दोनों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) भी लगाया जा चुका है।