VIDEO: 'हमारी आंख तो सिर्फ चिड़िया की आंख पर, जो हमें छेड़ेगा, उसे छोड़ेंगे नहीं'; चीन पर बोले रक्षा मंत्री

सिंह ने कहा, "यह सच है कि भारत और चीन के बीच गतिरोध को कम करने के लिए सैन्य और राजनयिक स्तर पर बातचीत हो रही थी लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है.

VIDEO: 'हमारी आंख तो सिर्फ चिड़िया की आंख पर, जो हमें छेड़ेगा, उसे छोड़ेंगे नहीं'; चीन पर बोले रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने दो टूक शब्दों में कहा है कि जो कोई भी देश भारत को छेड़ेगा, उसे भारत छोड़ने वाला नहीं है. ANI को दिए एक खास इंटरव्यू में राजनाथ सिंह ने कहा, "हमारी आंख तो चिड़िया की एक आंख पर टिकी है, जो हमें छेड़ेगा, हम उसे छेड़ेंगे नहीं..बस चाहे वह कोई भी हो, वैसे हमारी कोशिश रहती है कि हम सभी के साथ अपने अच्छे रिश्ते बनाकर रखें."

जब उनसे पूछा गया कि भारत के खिलाफ चीन और पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र से लेकर एफटीएफ तक गोलबंदी कर ली है और एक तरह से छद्मयुद्ध कर रहा है तो इस पर रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान जब से अस्तित्व में आया है, तब से सीमा पर उसके द्वारा नापाक हरकतें की जाती रही हैं और उसकी तरफ से महीने में 300 से 400 बार तक संघर्षविराम का उल्लंघन किया जाता रहा है लेकिन हमारे सेना के जवान लगाता पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते रहते हैं. 

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारतीय सेना के जवानों ने यह सिद्ध कर के दिखाया है कि आतंक से मुकाबला करने के लिए अगर जरूरत पड़ी तो सीमा के सिर्फ इस पार नहीं बल्कि उस पार तक जाकर भी आतंकी ठिकाने नष्ट कर सकता है और किया है, भारत में ये ताकत है.

LAC विवाद में चीन से बातचीत का अब तक कोई सार्थक नतीजा नहीं निकला: राजनाथ सिंह

इससे पहले रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत-चीन के बीच सीमा गतिरोध के बीच चल रही सैन्य और कूटनीतिक बातचीत ता कोई सार्थक नतीजा नहीं निकल सका है. उन्होंने कहा कि पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर सैनिकों की तैनाती जारी रहेगी.

वीडियो- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किसान आंदोलन और कृषि कानून को लेकर सरकार का पक्ष रखा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com