कोरोनावायरस को लेकर नगालैंड ने पेट्रोल पर 6 और डीजल पर 5 रुपये लगाया सेस

कोरोना संकट के बीच नगालैंड (Nagaland) ने पेट्रोल और डीजल पर कोरोना सेस (Covid-19 Cess) लगाया गया है.

कोरोनावायरस को लेकर नगालैंड ने पेट्रोल पर 6 और डीजल पर 5 रुपये लगाया सेस

नगालैंड ने पेट्रोल-डीजल पर लगाया कोरोना सेस.

गुवाहाटी:

कोरोना संकट के बीच नगालैंड (Nagaland) ने पेट्रोल और डीजल पर कोरोना सेस (Covid-19 Cess) लगाया गया है. नगालैंड ने पेट्रोल पर छह रुपये और डीजल पर 5 रुपये का उपकर (सेस) लगाया है. ये फैसला यहां आज रात से लागू हो जाएगा. राज्य सरकार ने मंगलवार को इसकी घोषणा की.

नगालैंड टैक्सेशन एक्ट 1967 (संशोधित) में निहित शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए राज्यपाल ने यह आदेश जारी किया है
कि मौजूदा टैक्स और सेस के अलावा कोविड-19 सेस भी लगाया जाएगा. अतिरिक्त मुख्य सचिव और वित्त आयुक्त
सेंटियांगर इमचेन ने यह जानकारी दी. असम ने हाल ही में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 5 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी और मेघालय ने गिरते राजस्व का मुकाबला करने के लिए 2 प्रतिशत बिक्री कर अधिभार की घोषणा की थी.

बता दें कि देश में कोरोनावायरस का मामला 30 हजार के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 29 हजार 974 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1594 नए मामले सामने आए हैं और 51 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 937 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 7027 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

मालूम हो कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट भी दी गई है, जहां कोरोना के मामले कम हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com