NDTV Khabar

Republic Day के कार्यक्रम में डांस कर रही थीं स्कूल की लड़कियां, पुलिसवाले ने उड़ाए पैसे, देखें वीडियो

नागपुर में स्कूली छात्राओं के समूह नोट उड़ाने वाले कॉन्सटेबल को निलंबित कर दिया गया है. माता-पिता ने कथित तौर पर छात्राओं का अपमान करने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Republic Day के कार्यक्रम में डांस कर रही थीं स्कूल की लड़कियां, पुलिसवाले ने उड़ाए पैसे, देखें वीडियो

स्कूल की लड़कियों पर पैसे उड़ाता हुआ कॉन्सटेबल

नई दिल्ली:

नागपुर में स्कूली छात्राओं के समूह पर कथित रूप से नोट बरसाने वाले एक पुलिसकर्मी को बीट ड्यूटी से हटा दिया गया है और उसके खिलाफ जांच भी शुरू कर दी गई है. एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि 26 जनवरी के मौके पर नंद गांव के जिला परिषद स्कूल की कक्षा छह की बच्चियां देशभक्ति के एक गीत पर सांस्कृतिक प्रस्तुति दे रही थीं. सभी छात्राएं 11 से 12 साल की थीं. वहां तैनात वरिष्ठ बीट कॉन्स्टेबल प्रमोद वाके मंच पर चढ़े और नोटों को हवा में घुमाते हुए छात्राओं पर बरसाने लगे जिससे वहां बैठे दर्शक भी हैरान हो गए.

कई लोगों ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड की गई घटना का वीडियो रविवार देर रात वायरल कर दिया जिसके बाद छात्राओं के माता-पिता ने कथित तौर पर छात्राओं का अपमान करने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. इस घटना की पुष्टि करते हुए नंद गांव के थानाध्यक्ष संतोष वैरागडे ने कहा कि कॉन्स्टेबल प्रमोद ने इस मामले में अपना स्पष्टीकरण दिया है. उन्होंने खुद का बचाव करते हुए कहा कि वह भीड़ नियंत्रण के लिए वहां गए थे.

इस बीच लड़कियों के प्रदर्शन से प्रभावित होकर कुछ लोगों ने नकदी एकत्र की और उनसे मंच पर जाने और अपनी ओर से छात्राओं को देने का अनुरोध किया. संतोष वैरागडे ने आईएएनएस से कहा, "लेकिन मंच पर कदम रखने के बाद कांस्टेबल ने ऐसी हरकत की जो आपत्तिजनक पाई गई हालांकि उनके शारीरिक हावभाव में अश्लीलता नहीं थी." 


उन्होंने कहा कि सार्वजनिक आक्रोश को देखते हुए प्रमोद वाके को उनकी बीट ड्यूटी से हटा दिया गया और पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राकेश ओला को एक रिपोर्ट सौंपी गई जो मामले में अंतिम निर्णय लेंगे.

टिप्पणियां

(इनपुट-आईएएनएस और एएनआई)

अन्य खबरें
Kumbh Mela 2019 Quiz: इस बार कुंभ मेले की क्या टैग लाइन दी गई है?
'राफेल के राज' सबंधी टिप्‍पणी के बाद गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मिले राहुल गांधी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement