नजीब के इस्तीफे से केजरीवाल भी हैरान, दिल्ली के नए एलजी की रेस में अनिल बैजल का नाम सबसे आगे

नजीब के इस्तीफे से केजरीवाल भी हैरान, दिल्ली के नए एलजी की रेस में अनिल बैजल का नाम सबसे आगे

खास बातें

  • नजीब जंग के इस्तीफे से अरविंद केजरीवाल भी चकित
  • नजीब जंग का कहना है कि वह शिक्षा के क्षेत्र में लौटेंगे
  • नजीब ने पीएम मोदी और अरविंद केजरीवाल को दिया धन्यवाद
नई दिल्ली:

नजीब जंग के इस्तीफे के बाद दिल्ली के उप-राज्यपाल के लिए 1969 बैच के IAS अनिल बैजल का नाम सबसे आगे चल रहा था, लेकिन इस रेस में एक और नाम जुड़ गया है के जे अल्फ़ॉन्स का. किस नाम पर मुहर लगेगी इसे लेकर बीती रात पीएम और गृह मंत्री के बीच मुलाक़ात भी हुई है. दिल्ली में भले ही चुनी हुई सरकार हो, लेकिन प्रशासनिक कमान एलजी के हाथ में रहती है. ऐसे में यह पद बेहद अहम हो जाता है. अनिल बैजल वाजपेयी सरकार में गृह सचिव रहे हैं. दिल्ली में डीडीए के वाइस चैयरमैन रह चुके हैं. इसके अलावा प्रसार भारती में सीईओ भी रहे हैं.

कौन हैं अनिल बैजल
1969 बैच के IAS अधिकारी रहे हैं
वाजपेयी सरकार में गृह सचिव रहे
डीडीए के वाइस चेयरमैन रहे
एयर इंडिया के CMD, प्रसार भारती के CEO रहे
2006 में शहरी विकास सचिव के पद से रिटायर

अरविंद केजरीवाल ने नजीब जंग से की मुलाकात

अरविंद केजरीवाल भी हैरान
उधर, नजीब जंग के अचानक इस्तीफे से खुद अरविंद केजरीवाल हैरान हैं.  केजरीवाल ने एक ट्वीट में लिखा है कि 'मैं जंग के इस्तीफे से चकित हूं. उनके भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं.उनके कार्यकाल में उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच अधिकारों की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक पहुंची. आप सरकार ने उन पर घोटाले तक के आरोप लगाए, बीजेपी का एजेंट भी बताया, लेकिन जंग ने अपने इस्तीफे की कोई वजह नहीं बताई. बस इतना कहा कि वह फिर से शिक्षा के काम से जुड़ने जा रहे हैं.

नजीब ने पीएम मोदी और अरविंद केजरीवाल को दिया धन्यवाद
नजीब जंग ने अपने इस्‍तीफे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्‍यवाद दिया है. इसके साथ ही उन्‍होंने दिल्‍ली की जनता को सहयोग और प्रेम के लिए खासकर राष्‍ट्रपति शासन के एक साल के समय के दौरान को लेकर धन्‍यवाद दिया. उन्‍होंने कहा कि जनता के कारण ही इस दौरान दिल्‍ली के प्रशासन को सुचारू रूप से चलाया जा सका. इसके साथ ही उन्‍होंने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी धन्‍यवाद दिया है.

कुमार विश्वास ने दी यह प्रतिक्रिया
नजीब जंग के इस्‍तीफे पर आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्‍वास ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'नजीब जंग को हमारी शुभकामनाएं. नजीब जंग का बर्ताव उनका अपना नहीं था. वो किसी और के प्रभाव में बर्ताव कर रहे थे'.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com