एक और 'जंग', सोमनाथ भारती के खिलाफ खिड़की एक्सटेंशन मामले में केस दर्ज करने की दी इजाजत

एक और 'जंग', सोमनाथ भारती के खिलाफ खिड़की एक्सटेंशन मामले में केस दर्ज करने की दी इजाजत

सोमनाथ भारती (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने खिड़की एक्सटेंशन रेड मामले में भी पूर्व कानून मंत्री और AAP नेता सोमनाथ भारती के खिलाफ दिल्ली पुलिस को केस दर्ज करने की इजाजत दे दी है।

सोमनाथ भारती साल 2014 में आम आदमी पार्टी की 49 दिन चली पहली सरकार में कानून मंत्री थे। इस दौरान सोमनाथ भारती ने खिड़की एक्सटेंशन के कुछ स्थानीय लोगों की शिकायत पर आधी रात को पुलिस के साथ छापेमारी की थी।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भारती को जबर्दस्ती घर में घुसकर अफ्रीकी मूल की 12 महिलाओं के साथ बदसुलूकी करने का दोषी ठहराया था और उनपर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगा दिया था।

हालांकि आम आदमी पार्टी ने इस मामले में पूर्व कानून मंत्री को क्लीन चिट दे दी थी और हाईकोर्ट से भी सोमनाथ को दोषी ठहराए जाने पर रोक लगा दी गई थी।

अब दिल्ली पुलिस को उपराज्यपाल से सोमनाथ के खिलाफ केस दर्ज करने की इजाजत के बाद उनकी मुसीबतें बढ़ गई हैं। ज्ञात हो कि पिछले दिनों सोमनाथ पर उनकी पत्नी ने भी घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। यह मामला भी अभी चल ही रहा है।

सोमनाथ ने पिछले सोमवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि यदि एनसीआर में पुलिस 'दिल्ली सरकार' के हाथ में आ जाए तो 'गहने पहनी हुई खूबसूरत महिलाएं' आधी रात को भी सुरक्षित बाहर घूम पाएंगी। सोमनाथ के इस कथित सेक्सिस्ट कॉमेंट पर सियासी दलों से साथ उनकी पत्नी लिपिका मित्रा भी उनके खिलाफ कूद पड़ी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीपीआई नेता बृंदा करात ने कहा है कि महिलाओं को लेकर मानसिकता के मामले में सोमनाथ भारती लगातार गलती करते रहे हैं, ऐसे सेक्सिस्ट बयानों का कोई स्तर नहीं है। सोमनाथ की पत्नी लिपिका ने कहा, 'मैं देखने में औसत महिला हूं। शायद यही वजह है कि उन्होंने मेरे साथ बुरा बर्ताव किया। उन्हें मेरी सुरक्षा की कोई फिक्र नहीं है, उन्हें तो सिर्फ खूबसूरत महिलाओं की सुरक्षा की चिंता सता रही है।'