NDTV Khabar

इस्तीफे के पीछे कोई राजनीति नहीं, 95 साल की मां को देना चाहता हूं वक्त : एनडीटीवी से नजीब जंग

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस्तीफे के पीछे कोई राजनीति नहीं, 95 साल की मां को देना चाहता हूं वक्त : एनडीटीवी से नजीब जंग

आज केजरीवाल ने नजीब जंग से मुलाकात की थी.... (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नजीब जंग से आज अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की
  2. 95 साल की मां को देना चाहते हैं वक्त
  3. अपने कार्यकाल पर एक किताब लिखने की भी बात कही
नई दिल्ली:

दिल्ली के उपराज्यपाल रहे नजीब जंग ने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एनडीटीवी के साथ खास बातचीत में कहा कि इस्तीफे के पीछे कोई राजनीति नहीं है. मैं अपनी 95 साल की मां को वक्त देना चाहता हूं. साथ ही एक किताब लिखने की बात भी उन्होंने कही है.

नजीब ने कहा कि जब केंद्र में बीजेपी की सरकार आई तो मैंने इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन पीएम मोदी ने पद पर बने रहने को कहा. 3 साल का कार्यकाल पूरा होने पर भी इस्तीफा देने की बात कही.

वहीं आज नजीब जंग के इस्तीफे के एक दिन बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजभवन में उनसे मुलाकात की. केजरीवाल सुबह तकरीबन 8 बजे उप राज्यपाल के सरकारी आवास पर पहुंचे और करीब एक घंटे तक उनकी मुलाकात चली. जंग के इस्तीफे के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा, उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया.

जंग का अचानक इस्तीफा देना राजनीतिक गलियारों में लोगों को चौंका गया क्योंकि कुछ दिनों पहले ही उन्होंने केंद्र सरकार को पत्र लिखा था कि वह क्रिसमस के दौरान छुट्टी पर गोवा जा रहे हैं.


आप सरकार और जंग के बीच टकराव कई बार न्यायपालिका के दरवाजे तक पहुंचा और ऐसे में इस अटकल को बल मिला कि उनके इस्तीफे का संबंध दिल्ली में निर्वाचित सरकार की शक्तियों को लेकर अगले महीने आने वाले उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले से जुड़ा हो सकता है.

टिप्पणियां

जंग ने कई बार केजरीवाल सरकार के फैसले को पलट दिया और सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में टिप्पणी की थी कि निर्वाचित सरकार के पास कुछ शक्तियां होनी चाहिए. पूर्व आईएएस अधिकारी नजीब जंग ने जुलाई, 2013 में उप राज्यपाल का पदभार संभाला था.


(इनपुट्स भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement