पूर्व बीजेपी नेता नाना पटोले का आरोप, पीएम मोदी राजनीतिक फायदे के लिए ओबीसी कार्ड खेल रहे हैं

उन्होंने शुक्रवार को लोकसभा और भाजपा से त्यागपत्र दे दिया था.

पूर्व बीजेपी नेता नाना पटोले का आरोप, पीएम मोदी राजनीतिक फायदे के लिए ओबीसी कार्ड खेल रहे हैं

नाना पटोले (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बीजेपी का साथ छोड़ने वाले नाना पटोले ने पीएम मोदी पर किया बड़ा हमला
  • नाना पटोले ने कहा कि पीएम मोदी ओबीसी कार्ड खेल रहे हैं.
  • पटोले ने प्रधानमंत्री पर 'दोहरी नीति' अपनाने का आरोप लगाया.
मुंबई:

भाजपा से नाता तोड़ने वाले नाना पटोले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राजनीतिक फायदे के लिए उनकी ओबीसी पहचान के इस्तेमाल का आरोप लगाया. बता दें कि उन्होंने शुक्रवार को लोकसभा और भाजपा से त्यागपत्र दे दिया था. पटोले किसानों के मुद्दे को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की आलोचना करते रहे हैं. उन्होंने यह आरोप लगाकर इस्तीफा दे दिया था कि भाजपा लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रही है.

नागपुर में एक संवाददाता सम्मेलन में पटोले ने प्रधानमंत्री पर 'दोहरी नीति' अपनाने का आरोप लगाया. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी राजनीतिक फायदे के लिए अपनी ओबीसी पृष्ठभूमि का इस्तेमाल कर रहे हैं, जबकि उन्होंने अत्यंत पिछड़ा वर्ग और किसानों के फायदे के लिए कुछ भी नहीं किया है. पटोले ने कहा, 'परसो प्रधानमंत्री ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर एक चुनावी सभा में कहा था कि उनको इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि वह नीची जाति से आते हैं. प्रधानमंत्री की इस दोहरी नीति से मुझे वास्तव में गुस्सा आ गया. पूर्व भाजपा नेता भंडारा-गोंदिया सीट से लोकसभा के लिए चुने गए थे. 

यह भी पढ़ें - बीजेपी सांसद नाना पटोले ने लोकसभा से दिया इस्‍तीफा, किसानों के मुद्दे पर पार्टी से थे नाराज

पटोले ने दावा किया, 'पिछले वर्ष प्रधानमंत्री के साथ बैठक में मैंने ओबीसी से जुड़ी समस्याओं को उठाया था और उनके लिए अलग मंत्रालय की मांग की थी. प्रधानमंत्री मोदी ने हालांकि मुझ पर चिल्लाते हुए इसकी जरूरत पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि ओबीसी को इसकी जरूरत नहीं है.' उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री अपनी पृष्ठभूमि को लेकर वोट मांग रहे हैं. पटोले ने आरोप लगाया कि उनके द्वारा किसानों के मुद्दे उठाने और कृषि क्षेत्र के लिए केंद्र के अधिक योगदान की मांग किये जाने पर भी मोदी उन पर नाराज हो गए.

यह भी पढ़ें - महाराष्ट्र : जब विधानसभा में बीजेपी विधायकों की ओर दौड़ पड़े शिवसेना के मंत्री...

उन्होंने बताया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किये गए वादों को केंद्र और राज्य की सरकारों ने पूरा नहीं किया है.' पटोले ने कहा कि उन्होंने लोकसभा के साथ-साथ प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान भी इन मुद्दों को उठाया. उन्होंने कहा, 'सरकार ने किसानों के मुद्दे पर ध्यान नहीं दिया. प्रधानमंत्री इस देश के लोगों को धोखा दे रहे हैं. पूर्व भाजपा नेता ने बताया कि वह सोमवार को अहमदाबाद जाएंगे और मोदी की 'दोहरी नीति' को सबके सामने लाएंगे। कांग्रेस से जुड़ने की उनकी योजना के बारे में पूछे जाने पर पटोले ने कहा कि उन्होंने अभी तक किसी पार्टी से जुड़ने के बारे में नहीं सोचा है.

VIDEO: नाना पटोले का पार्टी से इस्तीफ़ा, दिनेश बम्भाणिया हार्दिक से अलग हुए (इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com