नकवी ने क्रिकेट की शब्दावली में कांग्रेस पर किया पलटवार

नकवी ने क्रिकेट की शब्दावली में कांग्रेस पर किया पलटवार

मुख्तार अब्बास नकवी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विवादित पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी की मदद के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर कांग्रेस का हमला लगातार जारी होने के बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने क्रिकेट शब्दावली का इस्तेमाल करते हुए कहा कि कांग्रेस 'फिसलन भरी पिच' पर है और उसे ‘हिट एंड रन’ की रणनीति छोड़ देनी चाहिए।

संसदीय मामलों के राज्य मंत्री नकवी ने कहा कि असंमजस में पड़ी कांग्रेस हर घंटे नए आरोप लगा रही है और सरकार एवं लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि वह असल में चाहती क्या है।

Newsbeep

नकवी ने कहा, कांग्रेस पार्टी जब सत्ता में थी, तब हर दिन हिट विकेट आउट होती थी। अब जब वह विपक्ष में है, तो नो बॉल डाल रही है। उन्हें समझना चाहिए कि जब पिच पर फिसलन हो तो रुककर इंतजार करना चाहिए और फिर खेलना चाहिए। उन्हें एक रचनात्मक एवं प्रभावी विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए नेट अभ्यास की जरूरत है। नकवी से सुषमा और वसुंधरा द्वारा ललित मोदी की ब्रिटेन में यात्रा दस्तावेज हासिल करने में मदद करने के मामले को लेकर टिप्पणी करने के लिए कहा गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नकवी ने साथ ही कहा कि कांग्रेस 4-6 साल के नेट अभ्यास के बाद सकारात्मक विपक्ष की भूमिका समझ जाएगी। उन्होंने कहा, एक दिन पार्टी कोई कागज लेकर आएगी और कहेगी यह एक महल से जुड़ा दस्तावेज है और अगले दिन दूसरा कागज लेकर आएगी और कहेगी कि यह (ललित) मोदी का है और फिर एक दूसरा कागज लाएगी। उन्हें निर्धारित करना चाहिए कि यह क्या है जिस पर वह सरकार को घेरना चाहते हैं। नकवी ने कहा, वह कोई आरोप लगा रहे हैं या यह चूंचू का मुरब्बा है, यह साफ नहीं है।