अमेरिका से दिल्ली पहुंचते ही हिरासत में लिए गए नारद न्यूज के CEO सैमुअल

अमेरिका से दिल्ली पहुंचते ही हिरासत में लिए गए नारद न्यूज के CEO सैमुअल

खास बातें

  • कोलकाता पुलिस ने सैमुअल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था
  • सैमुअल पर IPC की धारा 469, 500, 505, 171जी और 120बी के तहत मामले दर्ज हैं
  • TMC नेता सोवन चट्टोपाध्याय 'स्टिंग' में कथित तौर पर पैसे लेते पाए गए थे
नई दिल्ली:

आव्रजन अधिकारियों ने नारद न्यूज के सीईओ मैथ्यू सैमुअल को अमेरिका से आगमन पर दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में ले लिया. उनके खिलाफ कोलकाता पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर रखा था.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हिरासत के बारे में कोलकाता पुलिस को सूचित किया गया और उन्हें उनके हवाले करने से पहले मामले के बारे में संबंधित दस्तावेज के साथ आव्रजन अधिकारियों से संपर्क करने को कहा गया है.

कोलकाता पुलिस ने सिटी मेयर और अग्निशमन एवं आपात सेवा मंत्री सोवन चट्टोपाध्याय की पत्नी की शिकायत पर सैमुअल के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था.

चट्टोपाध्याय नारद न्यूज द्वारा जारी 'स्टिंग ऑपरेशन' वीडियो में कथित तौर पर रकम स्वीकार करते हुए पाए गए थे. चट्टोपाध्याय की पत्नी रत्ना चट्टोपाध्याय ने सैमुअल के खिलाफ न्यू मार्केट थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर कोलकाता पुलिस खुफिया विभाग ने प्राथमिकी दर्ज की थी और स्टिंग ऑपरेशन की जांच शुरू की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन पर आईपीसी की धारा 469 (साख को नुकसान पहुंचाने के मकसद से जालसाजी), 500 (मानहानि), 505, 171 (जी) (चुनाव के मामले में फर्जी बयान) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)