'नारद स्टिंग ऑपरेशन' करने वाले पत्रकार मैथ्यू सैमुअल के खिलाफ FIR

'नारद स्टिंग ऑपरेशन' करने वाले पत्रकार मैथ्यू सैमुअल के खिलाफ FIR

कोलकाता:

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा 'नारद स्टिंग ऑपरेशन' की जांच करने के आदेश के साथ पुलिस ने शहर के महापौर और अग्नि एवं आपात सेवा मंत्री सोवन चट्टोपाध्याय की पत्नी की शिकायत पर नारद न्यूज के सीईओ मैथ्यू सैमुअल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

नारद न्यूज द्वारा जारी स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो में चट्टोपाध्याय को कथित तौर पर धन स्वीकार करते दिखाया गया था। चट्टोपाध्याय की पत्नी रत्ना चट्टोपाध्याय ने शनिवार को न्यू मार्केट पुलिस थाने में समुअल के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर कोलकाता पुलिस के जांच विभाग ने एफआईआर दर्ज की और इस 'स्टिंग ऑपरेशन' की जांच शुरू कर दी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि समुअल पर आईपीसी की धारा 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए धोखाधड़ी), 500 (मानहानि), 171 (जी) (चुनाव के संबंध में झूठा बयान) और 120 (बी) (आपराधिक षड़यंत्र) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के तहत एक विशेष जांच टीम ने इस 'स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो फुटेज की 'गहन पड़ताल' शुरू कर दी है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से ठीक पहले इस विवादास्पद 'नारद स्टिंग ऑपरेशन' में कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं और एक आईपीएस अधिकारी को धन स्वीकारते दिखाया गया था।

Newsbeep

बनर्जी ने 17 जून को कोलकाता पुलिस को इस 'नारद स्टिंग ऑपरेशन' की जांच का आदेश दिया था और जोर देकर कहा था कि उनकी पार्टी ने 'शारदा चिटफंड' घोटाले और 'नारद स्टिंग ऑपरेशन' में शामिल किसी से 'एक भी पाई' नहीं ली थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)