यह ख़बर 05 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में नहीं आए मोदी

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कर्नाटक चुनाव के लिए टिकटों को अंतिम रूप देने के लिहाज से बुलाई गई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल नहीं हुए।
नई दिल्ली:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कर्नाटक चुनाव के लिए टिकटों को अंतिम रूप देने के लिहाज से बुलाई गई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल नहीं हुए।

पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह द्वारा घोषित नई टीम में मोदी को पार्टी की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई भाजपा संसदीय बोर्ड सहित केंद्रीय चुनाव समिति में शामिल किया गया है।

समिति की बैठक के बाद पार्टी की ओर से जारी बयान में हालांकि यह कहा गया कि बैठक में सभी सदस्य मौजूद थे जबकि मोदी इसमें नहीं थे।

इस बीच अटकलें हैं कि मोदी कर्नाटक में भाजपा की संभावित हार की जिम्मेदारी से बचने के लिए वहां के उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया से जानबूझकर दूर रहे।

वहीं, भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने कहा कि मोदी की कुछ व्यस्तताएं थीं और इसलिए वह बैठक में नहीं आ सके। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह 9 अप्रैल को सीईसी की दूसरी बैठक में शामिल होंगे या नहीं।

मोदी कर्नाटक में पार्टी के चुनाव प्रचार की शुरूआत के लिए 8 अप्रैल को आयोजित जनसभा में भी शामिल नहीं होंगे जिसमें पार्टी अध्यक्ष राजनाथ, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष अरुण जेटली मौजूद रहेंगे। उस दिन मोदी दिल्ली में फिक्की के महिला संगठन के कार्यक्रम में भाग लेंगे।

आज की बैठक में मोदी की गैर-मौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर भाजपा के महासचिव अनंत कुमार ने कहा, ‘‘मोदी कर्नाटक में चुनाव प्रचार में जरूर भाग लेंगे।’’ इस तरह की अटकलें हैं कि वह कर्नाटक में भाजपा के चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लेंगे क्योंकि उन्हें लगता है कि इस राज्य में पार्टी की हालत अच्छी नहीं है और उसे हार का सामना करना पड़ सकता है।

मोदी को भाजपा की दो प्रमुख समितियों में शामिल करते हुए उन्हें राष्ट्रीय भूमिका में लाने की कवायद के बाद किसी राज्य में यह पहला चुनाव होने जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा के लिए कर्नाटक का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि यह दक्षिण भारत का पहला और एकमात्र राज्य है जहां भाजपा शासन में आ पाई है।