यह ख़बर 18 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी ने दिया अल्पसंख्यकों को पार्टी से 'जोड़ने' का फॉर्मूला

नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह की एक फाइल तस्वीर

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि राज्य विधानसभा चुनाव में 20 से 25 प्रतिशत अल्पसंख्यक मतदाताओं ने उनके पक्ष में वोट किया था और लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं को मुस्लिमों समेत सभी वर्गों तक पहुंच बनानी होगी।
नई दिल्ली:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि राज्य विधानसभा चुनाव में 20 से 25 प्रतिशत अल्पसंख्यक मतदाताओं ने उनके पक्ष में वोट किया था और लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं को मुस्लिमों समेत सभी वर्गों तक पहुंच बनानी होगी।

भाजपा की चुनाव अभियान समिति, प्रदेश अध्यक्षों और संगठन महासचिवों के एक सम्मेलन में मोदी तथा अन्य वरिष्ठ केंद्रीय नेताओं ने अगले चुनाव में बूथ स्तर पर मतदाताओं तक पहुंच बनाने की जरूरत पर जोर दिया।

मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा को अल्पसंख्यकों समेत सभी वर्गों तक पहुंच बनानी चाहिए। गुजरात में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों और खासकर गरीब जनता के साथ संपर्क बढ़ाने के नतीजतन 20 से 25 प्रतिशत अल्पसंख्यकों ने भाजपा के लिए मतदान किया।

भाजपा चुनाव अभियान समिति के प्रमुख ने कहा कि उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय को बताया कि कांग्रेस ने किस तरह उनके लिए कुछ नहीं किया और इस अनदेखी के कारण उनकी गरीबी बनी हुई है। उन्होंने कहा कि इस वर्ग को अपना बनाने के लिए पार्टी को पूरे देश में इस तरह का प्रयास करना होगा।

मोदी ने अल्पसंख्यक समुदाय पर पकड़ बनाने के लिए एक रोचक विचार पेश करते हुए कहा कि मुस्लिमों में शिया, सुन्नी और अन्य कई वर्ग हैं और उनसे जुड़ी समस्याओं के समाधान का वायदा करके संवाद स्थापित किया जा सकता है।

मोदी और लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की जरूरत बताई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले महीने हुई बैठक में मोदी ने चुनाव से जुड़े कामों के लिए बनी उप समितियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी थी, जिसका आकलन आज की बैठक में किया गया। इसके अलावा अलग-अलग राज्यों के प्रभारियों से उनकी ओर से किए गए कामों का भी ब्योरा लिया गया।