NDTV Khabar

केरल में छात्रों की पत्रिका में नरेंद्र मोदी 'नकारात्मक चेहरों' की सूची में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल में छात्रों की पत्रिका में नरेंद्र मोदी 'नकारात्मक चेहरों' की सूची में

नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

त्रिशूर:

केरल के एक सरकारी पोलिटेक्निक के प्रिंसिपल और कुछ छात्रों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इन लोगों ने अपने कैम्पस की पत्रिका में 'नकारात्मक चेहरों' की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटोग्राफ छापा है।

इस सूची में एडोल्फ हिटलर और ओसामा बिन लादेन भी शामिल हैं। पत्रिका से जुड़े चार छात्रों, इसके प्रिंसिपल एमएन कृष्ण कुट्टी, स्टाफ एडिटर गोपी और प्रिंटिंग प्रेस के मालिक पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पोलिटेक्निक कुझूर में स्थित है।

वर्ष 2013-14 के लिए कैम्पस पत्रिका को 4 जून को जारी किया गया था और इसके एक पन्ने का शीषर्क 'नकारात्मक चेहरे' है, जिस पर मोदी का फोटो छपा हुआ है। पुलिस ने कहा कि इसमें शामिल अन्य लोगों में चंदन तस्कर वीरप्पन, लिट्टे सुप्रीमो वी. प्रभाकरण, एडोल्फ हिटलर, अल कायदा प्रमुख लादेन और जॉर्ज डब्ल्यू बुश हैं।

उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्यकर्ता सुभाष की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया। पत्रिका संस्थान के कैम्पस संपादकों की एक टीम निकालती है, जिसका छात्र संगठन वामपंथ समर्थक है। पोलिटेक्निक के अधिकारियों ने संकेत दिए कि पत्रिका को वापस ले लिया जाएगा, क्योंकि इससे विवाद पैदा हो गया है। इस पत्रिका के विरोध में स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किए और विवादित पत्रिका की प्रतियां जला दीं।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement