यह ख़बर 22 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

उत्तराखंड के प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे नरेंद्र मोदी

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड पर जो प्राकृतिक विपदा आई है, वह राष्ट्रीय आपदा जैसी है। उन्होंने कहा, हम इस संकट से निबटने में राज्य सरकार को जो भी मदद कर सकते हैं, करेंगे।
देहरादून:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड पर जो प्राकृतिक विपदा आई है, वह राष्ट्रीय आपदा जैसी है। मोदी ने शुक्रवार रात देहरादून पहुंचने के शीघ्र बाद संवाददाताओं से कहा, संकट की इस घड़ी में पूरा देश इस पर्वतीय राज्य के साथ खड़ा है। हम इस संकट से निबटने में राज्य सरकार को जो भी मदद कर सकते हैं, करेंगे।

नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे हैं। राज्य के चार धामों खासकर केदारनाथ में भयंकर तबाही हुई है। केदारनाथ में भयावह स्थिति है। मोदी ने कहा कि वह शनिवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा से मिलेंगे और इस स्थिति से निबटने के लिए जो भी मदद की जरूरत होगी, उसकी पेशकश करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात के मुख्यमंत्री यह सुनिश्चित करने के लिए भी यहां हैं कि उत्तराखंड में फंसे उनके राज्य के लोग अपने घर वापस पहुंच जाएं। दो चार्टर्ड विमान 747 बोइंग विमान गुजरात के तीर्थयात्रियों को निकालने के लिए अहमदाबाद की उड़ान भरेंगे। इन विमानों में 140-140 यात्री सवार हो सकते हैं।