यह ख़बर 19 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी ने अयोध्या जाने का आमंत्रण ठुकराया

खास बातें

  • नरेंद्र मोदी के कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने राम जन्म भूमि न्यास ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के 75वें जन्मदिन पर आयोजित 'अमृत महोत्सव' में शामिल होने के निमंत्रण को विनम्रता से अस्वीकृत कर दिया है।
अहमदाबाद:

जेडीयू से अलगाव के बाद किसी नए विवाद से बचने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या यात्रा के लिए मिले निमंत्रण को स्वीकार नहीं किया है।

नरेंद्र मोदी के कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने राम जन्म भूमि न्यास ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के 75वें जन्मदिन पर आयोजित 'अमृत महोत्सव' में शामिल होने के निमंत्रण को विनम्रता से अस्वीकृत कर दिया है।

बयान के अनुसार, 13 जून को नृत्य गोपाल दास ने मुख्यमंत्री को फोन करके 19 से 22 जून, 2013 के बीच आयोजित किए जा रहे उनके अमृत महोत्सव में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया, लेकिन मोदी ने विनम्रता से महंत को बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के चलते उनका कार्यक्रम में शामिल होना कठिन होगा। विज्ञप्ति के अनुसार मोदी ने समारोह में शामिल होने में असमर्थता जताते हुए आमंत्रित करने पर महंत का आभार व्यक्त किया और सफल आयोजन की शुभकामना दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विश्व हिन्दू परिषद के उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता शरद शर्मा ने सोमवार को कहा था कि मोदी बुधवार या शुक्रवार को अयोध्या पहुंच सकते हैं और उनकी अगवानी के लिए अशोक सिंघल, प्रवीण तोगड़िया, गोरखपुर के सांसद योगी आदित्य नाथ और योग गुरु बाबा रामदेव भी पहुंचेंगे। माना जा रहा था कि मौजूदा परिदृश्य में मोदी का अयोध्या जाना राजनीतिक तौर पर बड़ा घटनाक्रम हो सकता था।