बीजेपी नेता का खुलासा, कमलनाथ सरकार को गिराने में नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण भूमिका, देखें VIDEO

कांग्रेस ने कहा- अब यह स्पष्ट है कि पीएम नरेंद्र मोदी ही हैं जो संवैधानिक रूप से चुनी हुई सरकारों को असंवैधानिक तरीके से गिराते हैं

बीजेपी नेता का खुलासा, कमलनाथ सरकार को गिराने में नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण भूमिका, देखें VIDEO

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि कमलनाथ सरकार को गिराने में पीएम मोदी ने अहम भूमिका निभाई थी (फाइल फोटो).

भोपाल:

बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने इंदौर में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि मार्च 2020 में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार को गिराने में नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इंदौर में बीजेपी के किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “आप किसी को बताना मत, मैंने आज तक किसी को नहीं बताया, पहली बार इस मंच से बता रहा हूं कि कमलनाथ जी की सरकार गिराने में यदि किसी की महत्वपूर्ण भूमिका थी तो नरेंद्र मोदी जी की थी, धर्मेंद्र प्रधान जी नहीं. ” जिस मंच से विजयवर्गीय ने यह बात कही वहां केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद थे.

जून में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कथित तौर पर कहा था कि यह बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने कांग्रेस सरकार को गिराने का फैसला किया था.

विजयवर्गीय के इस सनसनीखेज खुलासे के वीडियो को ट्वीट करते हुए, मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा, "अब यह स्पष्ट है कि पीएम नरेंद्र मोदी ही हैं जो संवैधानिक रूप से चुनी हुई सरकारों को असंवैधानिक तरीके से गिराते हैं. कांग्रेस शुरू से ही यह कह रही है, लेकिन बीजेपी कमलनाथ सरकार के गिरने के लिए कांग्रेस के आंतरिक झगड़े को जिम्मेदार ठहरा रही है. अब बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सच्ची बात स्पष्ट कर दी है.”


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मार्च में ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति निष्ठावान 22  विधायकों (छह मंत्रियों सहित) ने विधानसभा और कांग्रेस छोड़ दी थी. इसके परिणामस्वरूप मध्यप्रदेश में 15 महीने पुरानी कमलनाथ सरकार गिर गई थी.