यह ख़बर 08 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आडवाणी के घर के बाहर नरेंद्र मोदी समर्थकों की नारेबाजी

खास बातें

  • आडवाणी के निवास के सामने जमा प्रदर्शनकारी तख्तियां लिए हुए थे, जिन पर 'नरेंद्र मोदी जिंदाबाद', 'मोदी को प्रधानमंत्री बनाओ' आदि नारे लिखे थे। प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि आडवाणी मोदी को बड़ी भूमिका दिए जाने का विरोध छोड़ें।
नई दिल्ली:

गोवा में हो रही बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल नहीं हुए वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के निवास के सामने नरेंद्र मोदी के समर्थकों के एक समूह ने शनिवार को प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी 'नरेंद्र मोदी आर्मी' का बैनर लेकर दोपहर 30, पृथ्वीराज रोड स्थित आडवाणी के निवास पर पंहुचे, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वह मोदी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बीजेपी की प्रचार समिति का प्रमुख घोषित किए जा सकने का विरोध कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों ने मोदी के समर्थन में नारे लगाए। आडवाणी के निवास के सामने जमा ये प्रदर्शनकारी तख्तियां लिए हुए थे, जिन पर 'नरेंद्र मोदी जिंदाबाद', 'मोदी को प्रधानमंत्री बनाओ' आदि नारे लिखे थे।

प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि आडवाणी मोदी को बड़ी भूमिका दिए जाने का विरोध छोड़ें। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, हम यहां इसलिए आए हैं कि आडवाणी रास्ते से हटें और मोदी को आगे बढ़ने दें। आडवाणी को स्वयं गोवा जाकर मोदी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित करना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा, हमारी मुख्य मांग यह है कि मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए, इसलिए हम प्रदर्शन कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आडवाणी संभवत: पहली बार बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से अनुपस्थित रहे हैं। कहा जा रहा है कि मोदी को प्रचार समिति का प्रमुख बनाए जाने की संभावनाओं के विरोध में उन्होंने ऐसा किया है। वैसे औपचारिक रूप से यह कहा गया है कि आडवाणी 'अस्वस्थ' होने के कारण गोवा नहीं गए हैं।