यह ख़बर 12 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

गुजरात : मुस्लिम बहुल निकाय की सभी 27 सीटों पर जीती बीजेपी

खास बातें

  • सौराष्ट्र के जामनगर में सलाया म्यूनिसिपैलिटी की सभी 27 सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार जीते हैं, और यह जीत इसलिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि सलाया की 90 फीसदी आबादी मुस्लिम है।
अहमदाबाद:

वर्ष 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार बताए जा रहे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू एक बार फिर चल गया है, और वह भी इस तरह कि विपक्ष पूरी तरह साफ हो गया। दरअसल, गुजरात के स्थानीय निकाय चुनावों के दौरान सौराष्ट्र के जामनगर में सलाया म्यूनिसिपैलिटी की सभी 27 सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार जीते हैं, और यह जीत इसलिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि सलाया की 90 फीसदी आबादी मुस्लिम है। इसके इतर भी राज्य के कुल 75 में से 47 निकायों पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया है, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 19 निकायों में जीत मिली।

चुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए। सलाया म्यूनिसिपैलिटी की चार सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी निर्विरोध जीत गए थे, लेकिन शेष 23 सीटों पर रविवार को मतदान हुआ था। उल्लेखनीय है कि भाजपा ने अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित तीन सीटों को छोड़कर सभी 24 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार खड़े किए थे, और सभी जीते हैं। गौरतलब है कि आजादी के बाद से अब तक इस म्यूनिसीपैलिटी पर लगातार कांग्रेस पार्टी का ही कब्जा रहा है, लेकिन इस बार कांग्रेस का न सिर्फ सूपड़ा पूरी तरह साफ हो गया है, बल्कि उसके तीन प्रत्याशियों की तो जमानत तक जब्त हो गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस चुनाव में जीत के बाद बीजेपी ने फिर कहा है कि यह जीत मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास की नीति को आम लोगों का समर्थन है। भाजपा प्रवक्ता जगदीश भवसार ने कहा कि सलाया के लोगों ने सुशासन के लिए वोट किया है। इस इलाके में मोदी की नीतियों के चलते तमाम कंपनियों ने निवेश किया है।