यह ख़बर 18 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री मोदी ने नीदरलैंड्स के पीएम को पत्र लिखकर विमान हादसे पर शोक जताया

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री मार्क रूट्टे को पत्र लिखकर मलेशियाई विमान हादसे में डच नागरिकों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया।

मोदी ने रूट्टे को लिखे पत्र में कहा, 'यूक्रेन में मलेशियाई विमान हादसे में करीब 300 लोगों के जान गंवाने की दुखद घटना के बारे में सुनकर मैं स्तब्ध और बहुत दुखी हूं। चूंकि हादसे में जान गंवाने वाले आधे से ज्यादा लोग नीदरलैंड्स के थे, ऐसे में यह हादसा खासकर आपके लिए और आपके देश की जनता के लिए बहुत दुखदायी होगा।' मोदी ने कहा कि दुख की इस घड़ी में भारत की जनता आपके शोक को साझा कर शोकाकुल परिवारों के साथ खड़ी है।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'जिन्होंने अपने करीबी लोगों को खोया है उसकी भरपाई किसी चीज से नहीं हो सकती। मैं उम्मीद करता हूं कि दुनिया भर के लोगों की प्रार्थना और उनके विचारों से उन्हें थोड़ी सहजता और मजबूती मिलेगी।' मोदी ने उम्मीद जताई कि हादसे की परिस्थितियों का जल्द से जल्द पता लगाया जाएगा, जिससे ऐसी दुखद घटनाएं रोकने की दिशा में सब मिलकर काम करें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्वी यूक्रेन के आसमान में उड़ान भर रहे मलेशियाई एयरलाइंस के बोइंग 777 एमएच-17 विमान को कल 'बक' मिसाइल से निशाना बनाया गया था। माना जा रहा है कि रूस समर्थक विद्रोहियों ने इस हमले को अंजाम दिया। हादसे का शिकार हुए विमान में मारे गए कुल 298 लोगों में से 173 नागरिक नीदरलैंड्स के थे।