जेट एयरवेज चेयरमेन नरेश गोयल को हवाई अड्डे पर रोका, 4 बड़े सूटकेस लेकर पत्नी संग जा रहे थे विदेश

नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ने मार्च में जेट एयरवेज के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया था.

जेट एयरवेज चेयरमेन नरेश गोयल को हवाई अड्डे पर रोका, 4 बड़े सूटकेस लेकर पत्नी संग जा रहे थे विदेश

नरेश गोयल ने 26 साल पहले जेट एयरवेज की स्थापना की थी.

नई दिल्ली:

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को शुक्रवार को गृह मंत्रालय की ओर से जारी लुकआउट नोटिस के कारण विदेश के लिये उड़ान भरने से ठीक पहले मुंबई हवाई अड्डे पर रोक लिया गया. नई दिल्ली में गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, ''गोयल को विदेश जाने से रोकने के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.'' मुंबई में एक अधिकारी ने कहा, ‘नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ईके 507 उड़ान से लंदन जा रहे थे. उन्हें देश छोड़ने से रोक दिया गया.' हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि विमान उड़ान भरने के लिये उड़ान पट्टी की तरफ जा रहा था, तभी उसे वापस पार्किंग में बुला लिया गया. जेट एयरवेज के एक सूत्र ने बताया कि दोनों चार बड़े सूटकेस के साथ यात्रा कर रहे थे. उसने कहा, ‘सारे सूटकेस अनीता गोयल के नाम से थे. ये सूटकेस भी विमान से उतार लिये गये, जिससे उड़ान में एक घंटे से अधिक की देरी हुई.'

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज की उड़ानें बंद होने से IOC को लगा झटका

उड़ान दोपहर तीन बजकर 35 मिनट पर रवाना होनी थी. दोनों को उतारने के बाद विमान ने शाम पांच बजे के बाद उड़ान भरी.    नरेश गोयल से इस बारे में प्रतिक्रिया के लिये संपर्क नहीं किया जा सका है. एमिरेट्स की प्रतिक्रिया का इंतजार किया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार, नरेश गोयल बंद हो चुकी कंपनी जेट एयरवेज के बारे में विमानन कंपनी एतिहाद और हिंदुजा समूह के कार्यकारियों के साथ बैठक करने के लिये जा रहे थे. 

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज को उबारने का 'रोजा' प्लान : अब कंपनी के कर्मचारी ही बनेंगे साझेदार और मालिक

जेट एयरवेज का परिचालन नकदी संकट के कारण 17 अप्रैल से बंद है. पिछले सप्ताह हिंदुजा समूह ने कहा था कि वह जेट एयरवेज में निवेश करने के अवसर का मूल्यांकन कर रही है. पिछले महीने जेट एयरवेज के अधिकारी एवं कर्मचारी संघ के अध्यक्ष किरण पावसकर ने मुंबई पुलिस आयुक्त को चिट्ठी लिखी थी. कई महीनों से कर्मचारियों का वेतन नहीं देने के लिए गोयल, अन्य निदेशकों और जेट एयरवेज प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारियों के पासपोर्ट जब्त करने का आग्रह किया गया था. नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ने मार्च में जेट एयरवेज के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया था. नरेश गोयल ने 26 साल पहले जेट एयरवेज की स्थापना की थी.   

बता दें खराब वित्तीय हालत के चलते अस्थायी रूप से परिचालन बंद कर चुकी जेट एयरवेज के करीब 23 हजार कर्मचारियों के सामने रोजी रोटी का संकट आ गया है. विमानन कंपनी के कर्मचारी सड़कों पर हैं और वे लगातार सरकार से इसे फिर से चालू कराने की अपील कर रहे हैं.  (इनपुट भाषा)

वीडियो- मुश्किल में जेट एयरवेज कर्मचारी, दिल्ली में किया प्रदर्शन​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com