NDTV Khabar

दौड़ती शताब्दी एक्सप्रेस से अलग हुए 4 डब्बे, टला बड़ा हादसा

दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर उस समय एक बड़ा हादसा टल गया जब लखनऊ जा रही स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के सतर्क चालक ने डिब्बों को जोड़ने वाली कपलिंग टूट जाने पर समय रहते आपातकालीन ब्रेक लगा दिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दौड़ती शताब्दी एक्सप्रेस से अलग हुए 4 डब्बे, टला बड़ा हादसा

संदेह होते ही चालक ने तुरंत ब्रेक लगा दिए, जिससे बड़ा हादसा टल गया (फाइल फोटो)

अलीगढ़: दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर उस समय एक बड़ा हादसा टल गया जब लखनऊ जा रही स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के सतर्क चालक ने डिब्बों को जोड़ने वाली कपलिंग टूट जाने पर समय रहते आपातकालीन ब्रेक लगा दिए. यह घटना खुर्जा जंक्शन रेलवे स्टेशन के पास तब हुई जब पांचवें अैर छठे डिब्बे की कपलिंग टूट गई जिससे ट्रेन को लगातार झटके लगे. गड़बड़ी को समझकर ट्रेन चालक ने ट्रेन को रोक दिया.

यह भी पढ़ें: कानपुर में फिर टला बड़ा रेल हादसा : मंधना और नारामऊ के बीच रेलवे पटरी काटने की कोशिश

इस दौरान हालांकि किसी यात्री कोई चोट नहीं आई है लेकिन एक बड़ा हादसा टल गया. यह घटना सुबह करीब 8 बजे घटित हुई. अलग हुए कोचों को बाद में इंजन के साथ जोड़ दिया गया, दुर्घटना के कारण ट्रेन के संचालन में 50 मिनट की देरी हुई. 

यह भी पढ़ें: पैसेंजर ट्रेन से गिरे 8 यात्री, 3 की मौत, मालगाड़ी की खिड़की खुलने से हुआ हादसा

टिप्पणियां
VIDEO: स्टेशन पर दिल दहला देने वाला हादसा : चेन स्नैचर की गलती, गई महिला की जान स्टेशन अधीक्षक पी.के. गुप्ता ने बताया कि कालका मेल सहित कई ट्रेन खुर्जा जंक्शन पर फंस गईं और उन्हें रेल यातायात सुचारू होने का इंतजार करना पड़ा. उन्होंने बताया कि घटना में किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

(इनपुट एजेंसियों से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement