NDTV Khabar

अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी मामले में महिला आयोग ने टीवी शो की निंदा की, कार्रवाई पर विचार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी मामले में महिला आयोग ने टीवी शो की निंदा की, कार्रवाई पर विचार

अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय महिला आयोग ने अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी के रंग का कथित तौर पर मजाक उड़ाये जाने को लेकर एक कॉमेडी टीवी शो की निंदा की और कहा कि वह इस दुर्भाग्यपूर्ण मामले में कार्रवाई करने के विकल्प खोज रहा है. आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने कहा कि यह निंदनीय है कि टीवी शो टीआरपी बटोरने के लिए इस हद तक चला गया. उन्होंने कहा ‘अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर सामाजिक पूर्वाग्रह नहीं दिखाना चाहिए या उसकी अनुमति नहीं दी जा सकती.’

इधर अपनी त्‍वचा के रंग का भद्दा मजाक बनाए जाने के बाद टीवी शो 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ' की आलोचना करने वाली अभिनेत्री तनिष्‍ठा चटर्जी से शो का प्रसारण करने वाले चैनल ने माफी मांगी है. कलर्स टीवी के एक प्रवक्‍ता ने तनिष्‍ठा के फेसबुक पोस्‍ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे जब उस एपिसोड का प्रसारण हो तो उसमें कुछ भी आपत्तिजनक ना हो और चैनल ने इस मामले को 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ' के निर्माताओं के साथ बहुत ही गंभीरता से उठाया है.

चैनल ने कहा ‘हमारा इरादा यह कभी नहीं था और ना ही हमारा या शो के निर्माताओं की इस तरह का स्वभाव है कि लतीफों के साथ किसी को शर्मिंदा किया जाए. हमने क्रियेटिव टीम और प्रोडक्शन हाउस के साथ इसे गंभीरता से उठाया है ताकि यह सुनिश्चित हो कि चैनल की सोच की तर्ज पर शो बनाया जाए. अनजाने में यदि आपकी भावनाएं आहत हुई हैं तो उसके लिए हमारी ओर से क्षमा स्वीकार करें.’ तनिष्ठा ने इस पर जवाब दिया, ‘कलर्स टीवी आपके जवाब के लिए धन्यवाद. लेकिन यह मेरी बात नहीं है. यह व्यक्तिगत बात भी नहीं है. यह पूर्वाग्रहों की बात है.’


हालिया रिलीज फिल्म 'पार्च्ड' से चर्चा में आई अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी ने फेसबुक पोस्ट पर नाराजगी जाहिर करते हुए बताया था कि कैसे वह टीवी शो 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ' को बीच में ही छोड़कर चली गईं, क्योंकि उसमें उनके रंग को लेकर अपमानजनक मजाक (Roasting) किया गया. तनिष्ठा ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए उनके रंग का मजाक उड़ाए जाने पर आपत्ति दर्ज करवाई थी.

35 साल की तनिष्टा चटर्जी इस शो में फिल्म 'पार्च्ड' के प्रोमोशन के लिए गई थीं. उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि मुझे इस पॉपुलर टीवी शो में बुलाया गया. जिसमें मैं अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'पार्च्ड' की निर्देशक लीना यादव और साथी कलाकार राधिका आप्टे के साथ गई थी. मुझे कहा गया था कि इस शो में मेहमानों को 'रोस्ट' किया जाता है. 'रोस्ट' में हंसी मजाक करें, लेकिन किसी के रंग का मजाक कैसे उड़ा सकते हैं?

तनिष्ठा ने लिखा कि शुरुआत इससे हुई कि आपको जामुन बहुत पसंद होगा जरूर, कितना जामुन खाया आपने बचपन से... मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि मैं नेशनल चैनल पर बैठी हूं. क्या उनके लिए यही मजाक है. मैं इसे मजाक नहीं कह सकती. मैं यहां और देर बैठे नहीं रह सकती थी और मैंने उठकर जाने का निर्णय लिया.

तनिष्ठा इन दिनों अपने 'पार्च्ड' में किए अभिनय को लेकर चर्चा में हैं. इसमें उन्होंने सुरवीन चावला और राधिका आप्टे के साथ ग्रामीण महिला का किरदार निभाया है. इसमें उन्होंने विधवा मां का किरदार निभाया है, जो अपने बेटे के लिए दुल्हन खोज कर लाती है. इससे पहले तनिष्ठा चटर्जी की ब्रेट ली के साथ 'अनइंडियन' रिलीज हुई थी.... तनिष्ठा चटर्जी का फेसबुक पोस्ट यहां पढ़ें....

टिप्पणियां

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement